2019 की दिशा तय करेगा मप्र का चुनाव

  
Last Updated:  October 15, 2018 " 02:56 pm"

इंदौर: राजनीतिक विश्लेषक प्रदीप भंडारी चुनाव में सटीक आकलन के लिए जाने जाते हैं। इंदौर से ताल्लुक रखनेवाले प्रदीप भंडारी रिपब्लिक और अन्य टीवी चैनल्स के साथ गुजरात, कर्नाटक और यूपी के चुनाव में अपने आकलन का लोहा मनवा चुके हैं। फिलहाल वे मप्र सहित 5 राज्यों में में होनेवाले विधानसभा चुनावों के आकलन में जुटे हैं। सोमवार को वे इंदौर प्रवास के दौरान प्रेस क्लब आये और पत्रकार साथियों से चर्चा की। चाय की चुस्कियों के साथ मप्र के चुनावी परिदृश्य पर उन्होंने सार्थक चर्चा की।
श्रो भंडारी का कहना था कि मप्र का विधानसभा चुनाव सबसे महत्वपूर्ण है । ये चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेगा। इसबारपर में किसी तरह की लहर नहीं है। कई मुद्दे चुनाव में प्रभाव डालेंगे। उन्होंने माना कि सत्ता विरोधी रुझान का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है। हालांकि शिवराज की तोड़ का नेता कांग्रेस के पास नहीं है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।
सवालों के जवाब में श्री भंडारी का कहना था कि बसपा का प्रभाव क्षेत्र सीमित है, वो निर्णायक भूमिका में आ पाए इसमे संदेह है। स्थानीय मुद्दे और उम्मीदवार चुनाव में कारगर साबित होंगे।
उनका ये भी कहना था कि जिस पार्टी का बूथ मैनेजमेंट बेहतर होगा वो जितने की स्थिति में होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *