इंदौर के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कैंसर के इलाज की सुविधा उपलब्ध हो

  
Last Updated:  August 3, 2024 " 12:58 am"

हॉस्पिटल में लीनियर मशीन और ट्रामा सेंटर की भी सांसद लालवानी ने लोकसभा में रखी मांग।

सरकार से प्रीवेंटिव हेल्थ केयर पॉलिसी बनाने का किया आग्रह।

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने संसद में इंदौर के स्वास्थ्य को लेकर चिंता दर्शाते हुए मांग रखी कि इंदौर के सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में कैंसर जैसी बीमारी का इलाज शीघ्र शुरू किया जाना चाहिए। इसके लिए हॉस्पिटल को लीनियर मशीन प्राथमिकता पर उपलब्ध कराई जाना चाहिए। सांसद लालवानी ने लोकसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान यह मांग उठाई।

सांसद लालवानी ने बजट का समर्थन करते हुए कहा कि इंदौर मध्य प्रदेश का बड़ा व्यवसायिक केंद्र होने से कैंसर के कई मरीज इलाज हेतु इंदौर आते हैं लेकिन सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में कैंसर के इलाज की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। शीघ्र ही इस अस्पताल में कैंसर के इलाज हेतु काम शुरू किया जाना चाहिए। कैंसर के इलाज हेतु जरूरी लीनियर मशीन भी अस्पताल को शीघ्र उपलब्ध कराई जाना चाहिए।उन्होंने अस्पताल में ट्रामा सेंटर भी स्थापित करने की भी मांग की।

लालवानी ने सदन को जानकारी दी कि इंदौर में प्रिवेन्टिव हेल्थ केयर के लिए गत वर्ष 2.50 लाख लोगों की जांच की गई थी जो देश का अपनी तरह का पहला प्रयोग था। उन्होंने बताया कि 48% लोगों को कोई न कोई बीमारी पाई गई जो भविष्य में बड़ी बीमारी का रूप लेती है। लालवानी ने आग्रह किया कि सरकार को प्रिवेन्टिव हेल्थ केयर के लिए नई नीति बनाना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *