इंदौर में कोरोना से एक और मौत, 22 नए पॉजिटिव मरीज..!

  
Last Updated:  April 13, 2020 " 07:46 am"

इंदौर : कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार सुबह 22 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इन्हें मिलाकर इंदौर में कोरोना पीड़ितों की तादाद 328 तक पहुंच गई है। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने इसकी पुष्टि की।

एक और कोरोना पीड़ित की मौत।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने बताया कि अरविंदो में भर्ती एक कोरोना पीड़ित मरीज की मौत हो गई है। 42 वर्षीय इस मरीज की की मौत के साथ इंदौर में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 33 हो गया है।

बनाए गए हैं नए कोरोना अस्पताल।

डॉ. जड़िया ने बताया कि इंदौर व आसपास के जिलों से करीब 1142 लोगों के सैम्पल्स जांच हेतु दिल्ली भेजे गए हैं। ये पूर्व में पॉजिटिव पाए गए लोगों के सम्पर्क में आए परिजन व परिचित हैं। इनमें कई कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं। इस बात को देखते हुए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर है। नंदानगर स्थित 3 सौ बेड के ईएसआई और 4 सौ बेड के एमटीएच अस्पताल को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रेड जोन में अधिसूचित कर दिया गया है। इसी के साथ चोइथराम अस्पताल को रेड और यलो दोनों जोन में रखा गया है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हम पूरीतरह तैयार हैं।

16 हजार लोगों का किया गया सर्वे।

आशा, आंगनवाड़ी और शिक्षकों के दल, कंटेन्मेंट एरिया घोषित किये गए क्षेत्रों में सघन सर्वे कर रहे हैं। अभी तक 16 हजार लोगों का सर्वे कर करीब 250 सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज खोजे गए हैं। जिनमें से 27 मरीजों को मौके पर ही दवाइयां दी गई हैं।

क्वारनटाइन अवधि पूरी कर चुके लोगों को दी जाएगी छुट्टी।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने बताया कि जो लोग क्वारनटाइन में रहते हुए 14 दिन की अवधि पूरी कर चुके हैं और जिनमें कोरोना से मिलते- जुलते किसी तरह के लक्षण नहीं पाए गए हैं, उन्हें जल्द ही घर भेज दिया जाएगा।

घर में रहें- सुरक्षित रहें।

सीएमएचओ डॉ. जड़िया ने लोगों से फिर आग्रह किया कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और घर में रहें।इससे वे कोरोना के संक्रमण से बचे रह सकते हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *