बीजेपी करेगी कमलनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग

  
Last Updated:  June 9, 2019 " 11:24 am"

इंदौर: मप्र की कमलनाथ सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई वादाखिलाफी के विरोध में बीजेपी किसान आक्रोश ट्रेक्टर रैली निकालने जा रही है। 11 जून को राजमोहल्ला से कलेक्टर कार्यालय तक निकाली जाने वाली इस आक्रोश रैली का नेतृत्ब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय करेंगे। कलेक्टर कार्यालय पहुंचने के बाद राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कमलनाथ सरकार को भंग करने की मांग की जाएगी।
ये जानकारी रविवार को पत्रकार वार्ता के जरिये बीजेपी के जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी और शहर अध्यक्ष गोपी नेमा ने दी। विधायक रमेश मेंदोला, वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी, महापौर मालिनी गौड़ और पूर्व विधायक प्रेमनारायण पटेल भी इस दौरान मौजूद रहे।
शहर व जिला अध्यक्ष का कहना था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 6 माह हो चुके हैं। पर किसानों की कर्जमाफी नहीं हो पाई है जबकि राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया था। प्रदेश में किसानों पर सहकारी समितियों का कर्ज ही 48 हजार करोड़ है पर सरकार ने केवल 13 सौ करोड़ का प्रावधान अंतरिम बजट में किया। कर्जमाफी के नाम पर फर्जी प्रमाण पत्र बात दिए गए। अब सहकारी समितियां लोआन वसूली के नोटिस भेज रहीं हैं। किसान इससे खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी का कहना था कि शिवराज सरकार की जनहितैषी योजनाएं वर्तमान कमलनाथ सरकार ने बन्द कर दी है। केंद्र की किसान सम्मान निधि का लाभ किसानों तक नहीं पहुंचने दिया जा रहा है। गेहूं व सोयाबीन पर बोनस का लाभ भी किसानों को नहीं दिया जा रहा है। युवाओं को बेरोजगारी भत्ते देने का वादा भी कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। पूरा प्रदेश में बिजली कटौती से हाहाकार मचा हुआ है। सांची दूध के भाव बढा दिए गए हैं जबकि दुध उत्पादक किसानों को उसका कोई लाभ नहीं मिला है। इन्हीं सब मुद्दो को लेकर किसान आक्रोश रैली निकाली जा रही है। रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी नेताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *