तीन मीडियाकर्मियों के मामले में स्टेट प्रेस क्लब ने प्रदेश के गृहमंत्री को सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  May 17, 2022 " 11:36 pm"

इंदौर : स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से इंदौर के तीन मीडियाकर्मियों के मामलों में सहयोग का अनुरोध किया है। स्थानीय रेसीडेंसी कोठी में डॉ. मिश्रा से मुलाक़ात के दौरान स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने गृह मंत्री डॉ. मिश्रा को बताया कि पिछले दिनों सांध्य दैनिक गुड इवनिंग के सम्पादक एवं प्रबंध सम्पादक के विरुद्ध आधारहीन तथ्यों के आधार पर पाक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज की गयी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि नाबालिग के साथ बलात्कार की घटना में उक्त समाचार पत्र ने पीड़िता की पहचान उजागर की थी जबकि इस मामले में सम्पादक का कहना है कि सोची-समझी साजिश के तहत आपराधिक प्रवत्ति के लोगों ने यह एफआईआर दर्ज करवाई है। उन्होंने पीड़िता की पहचान उजागर नहीं की। इस सन्दर्भ में गृह मंत्री से आग्रह किया कि मामले की जांच उच्च अधिकारी से करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने पांच दिन पूर्व इलेक्ट्रोनिक मीडिया से जुड़े पत्रकार गणेश तिवारी की आत्महत्या के मामले में जांच एवं दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि सूदखोर महिला के आतंक और धमकियों की वजह से गणेश तिवारी ने पांच दिन पूर्व अपने फ्लेट पर आत्महत्या कर ली थी। पत्रकार गणेश तिवारी जिस टाउनशिप के रहवासी संघ के अध्यक्ष भी थे वहां के भी कुछ लोग उन्हें बेवजह परेशान कर रहे थे। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने तिवारी के छोटे बच्चे और परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए गृहमंत्री से आर्थिक सहायता स्वीकृत करने की मांग भी की।

स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने सड़क दुर्घटना में घायल होने के उपरान्त स्वर्गवासी हुए प्रेस फोटोग्राफर विकास पांडे के परिवार के लिए भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की। युवा प्रेस फोटोग्राफर विकास पांडे का करीब 65 दिनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था। तीन दिन पूर्व उन्होंने दम तोड़ दिया। स्वर्गीय पांडे के माता-पिता का भी पिछले दिनों स्वर्गवास हो गया था।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने तीनो मामलों में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, स्टेट प्रेस क्लब के कार्यकारिणी सदस्य राकेश द्विवेदी और प्रवीण धनोतिया भी मौजूद थे। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव राघवेन्द्र कुमार सिंह एवं संचालक आशुतोष प्रताप सिंह से भी इन मामलों में सहयोग की अपील की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *