सावरकर ने नहीं मांगी थी अंग्रेजों से माफी – मौर्य

  
Last Updated:  October 20, 2019 " 04:20 pm"

इंदौर : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार को इंदौर प्रवास पर थे। उन्होंने स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद बीजेपी दफ्तर में पत्रकारों से भी चर्चा की। हाल ही में लखनऊ में हुई हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या को लेकर पत्रकारों ने उनपर सवालों की बौछार कर दी। श्री मौर्य का इसपर कहना था कि कमलेश तिवारी की हत्या की घटना बेहद दुखद है। यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या की साजिश का खुलासा कर दिया है। आरोपियों को जल्द से जल्द कठोरतम दंड दिलवाने का सरकार पूरा प्रयास करेगी।

यूपी में कानून – व्यवस्था नियंत्रण में।

डिप्टी सीएम श्री मौर्य का कहना था कि किसी एक घटना से यह आशय नहीं निकाला जाना चाहिए कि अपराध बढ़े हैं। यूपी में कानून – व्यवस्था पूरीतरह नियंत्रण में है और आपराधिक तत्वों में खौफ है। कमलेश तिवारी की हत्या की घटना हमारे लिए भी चिंता का सबब है। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे।

सावरकर की अंग्रेजों से माफी मांगने की बात गलत।

श्री मौर्य का कहना था कि बीजेपी हर विचारधारा और महापुरुषों का सम्मान करती है। वीर सावरकर का देश की आजादी में अहम योगदान रहा है। इसीलिए उन्हें भारत रत्न देने की बात कही गई है। यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी। जबकि सावरकर ने ऐसा कुछ नहीं किया था।

राम मंदिर मामले में फैसले का इंतजार।

यूपी के डिप्टी सीएम श्री मौर्य ने एक सवाल के जवाब में कहा कि राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है। उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि फैसला अगर बहुसंख्यक समाज के हक में नहीं आया तो सरकार कानून बनाकर जमीन अधिग्रहित करेगी या नहीं।

आर्थिक मंदी से जल्द उबरेंगे।

श्री मौर्य ने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक मंदी दूर करने के लिए कई कदम उठाए हैं। जल्द ही हम इससे उबर जाएंगे।

महाराष्ट्र – हरियाणा में बीजेपी को मिलेगी बम्पर जीत।

यूपी के डिप्टी सीएम श्री मौर्य ने दावा किया कि महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही राज्यों में बीजेपी को बम्पर जीत मिलेगी और वह फिर से सत्ता पर काबिज होगी।

प. बंगाल में अगली सरकार बीजेपी की..!

श्री मौर्य ने प. बगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले और उनकी हत्या की घटनाओं को लेकर कहा कि सीएम ममता बनर्जी के राज में प.बंगाल अराजक स्थिति में पहुंच गया है। वहां अगले विधानसभा चुनाव में सरकार बीजेपी की बनेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *