जीएसआईटीएस में लगा युवा वैज्ञानिकों का जमावड़ा, विभिन्न विषयों पर पेश कर रहें शोध पत्र

  
Last Updated:  February 29, 2020 " 07:55 am"

इंदौर : 35 वी मप्र युवा वैज्ञानिक कांग्रेस स्थानीय जीएसआईटीएस कैंपस में चल रही है। दो दिवसीय इस वैज्ञानिक कांग्रेस का शुभारंभ भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर के टेक्नोलॉजी ट्रांसफर डिवीजन के प्रमुख डॉ.एसके गुप्ता ने किया। अध्यक्षता जीएसआइटीएस के निदेशक डॉ. राकेश सक्सेना ने की। मप्र साइंस एंड टेक्नोलॉजी कॉउंसिल के महानिदेशक डॉ. आरके आर्य विशेष अतिथि के बतौर मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि डॉ. एसके गुप्ता ने वैज्ञानिक कांग्रेस में भाग ले रहे युवा वैज्ञानिकों को सम्बोधित करते हुए शोध कार्यों के दैनंदिनी जीवन में महत्व और उपयोगिता को प्रतिपादित किया। विशेष अतिथि डॉ. आर्य ने वैज्ञानिक शोध को बढ़ावा देने में इस तरह के सेमिनारों की जरूरत को रेखांकित किया। अध्यक्षता कर रहे डॉ.राकेश सक्सेना ने जीएसआइटीएस में रिसर्च को लेकर किये जा रहे कार्य की जानकारी दी।
सेमिनार(कांग्रेस) में प्रदेशभर से आए युवा वैज्ञानिक 19 विषयों पर विभिन्न तकनीकि सत्रों के माध्यम से अपने शोध पत्र पेश कर रहे हैं। कुल 207 शोध पत्र सेमिनार के दौरान प्रस्तुत किये जाएंगे।
पहले दिन के कार्यक्रम में स्वागत भाषण युवा वैज्ञानिक कांग्रेस के संयोजक डॉ. मनोज राठौर ने दिया। आभार डॉ. एंड्रयूज ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *