अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कई स्थानों पर कराया जाएगा योगाभ्यास

  
Last Updated:  June 20, 2022 " 06:54 pm"

इंदौर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार 21 जून को शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।इन कार्यक्रमों में निरोगी स्वास्थ्य के लिए योग की महत्ता पर प्रकाश डालने के साथ योगासनों की प्रस्तुति भी दी जाएगी।

खजराना गणेश मंदिर पार्किंग परिसर में योग कार्यशाला।

“निशा जोशी योग अकादमी” एवं “योग गंगा योगिक, साइंटिफिक एंड स्प्रिचुअत रिसर्च फाउंडेशन, इंदौर द्वारा 21 जून 2022 को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर निःशुल्क योग कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला का विषय ‘योग के द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास’ रखा गया है। कार्यक्रम का संचालन संस्था निदेशक डॉ निशा जोशी ” करेंगी। यह कार्यक्रम खजराना गणेश मंदिर, नई पार्किंग परिसर में किया जा रहा है, जिसका समय प्रातः 6:00 से 7:30 तक रखा गया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर आकाश भनोट, सेना मेडल ग्रुप कमांडर, एन. सी.सी हेडक्वार्टर और विशिष्ट अतिथि इंदौर कमिश्रर हरिनारायण चारी मिश्र होंगे। इस कार्यक्रम में कर्मशील व्यक्तियों को विशिष्ट सम्मान और छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

हरिओम योग केंद्र का कार्यक्रम कस्तूर टॉकीज परिसर में।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हरिओम योग केंद्र चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा धार रोड स्थित कस्तूर टॉकीज परिसर में कार्यक्रम रखा गया है। विविध भारती की उद्घोषिका सुधा शर्मा कार्यक्रम में अतिथि के बतौर मौजूद रहेंगी। आयोजकों ने लोगों से आग्रह किया है कि वे आसन साथ लेकर आएं। कार्यक्रम सुबह सवा छह बजे से प्रारंभ होगा।

आरोग्य भारती का कार्यक्रम रेसकोर्स रोड पर होगा।

संस्था आरोग्य भारती ने भी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग उत्सव का आयोजन किया है। संस्था पदाधिकारियों ने बताया कि रेसकोर्स और वायएन रोड पर होने वाले इस कार्यक्रम में कोई भी भाग ले सकता है। सुबह 7 से 8 बजे तक होने वाले इस कार्यक्रम में योगाचार्यों द्वारा योगासनों का अभ्यास करवाया जाएगा, वहीं कत्थक के जरिए योग मुद्राओं की बानगी भी पेश की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *