अकोला डकैती के मामले में फरार आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

  
Last Updated:  July 6, 2024 " 07:16 pm"

बडगोंदा थाना क्षेत्र में 800 लीटर डीजल चोरी मामले में भी फरार था पकड़ा गया आरोपी।

इंदौर : अकोला (महाराष्ट्र) की डकैती में फरार कुख्यात बदमाश को क्राइम ब्रांच ब्रांच इंदौर ने धर – दबोचा। आरोपी के कब्जे से डकैती की घटना में प्रयुक्त चार पहिया वाहन बरामद किया गया है। आरोपी थाना बडगोदा इंदौर के 800 लीटर डीजल चोरी के एक अन्य अपराध में भी फरार चल रहा था।पकड़े गए आरोपी के विरूद्ध इंदौर, धार और महाराष्ट्र में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, अवैध हथियार, लूट, अवैध शराब, मारपीट, लडाई झगडा, दंगा, बलवा, चोरी सहित 23 अपराध पूर्व से पंजीबद्ध हैं।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े गए इस आरोपी का नाम हेमंत लुनिया उम्र 48 साल निवासी नावदा पंथ थाना किशनगंज होना बताया गया है।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह कुछ वर्ष पूर्व हत्या के मामले में जेल में बंद था, जहां उसकी दोस्ती शैलेष निवासी नासिक (महाराष्ट्र) से हुई थी। तभी से एक दुसरे के संपर्क में रहते थे । दिनांक 10.06.2024 को थाना बडगोदा क्षेत्र में 800 लीटर डीजल चोरी की घटना करने के बाद से फरारी के दौरान वह नासिक पहुंचा, जहां जेल के दोस्त शैलेष से मिला । शैलेष ने व्यापारी नवलकिशोर अमृतलाल केडिया निवासी अकोला महाराष्ट्र के घर लाखों रूपये का सोना व नगदी होने की जानकारी दी। इसपर आरोपी हेमंत ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई और
दिनांक 27.06.2024 को डकैती की घटना का अंजाम दिया। घर में सोना व नगदी नही मिले तो आरोपियों ने हथियारों के बल पर घर में उपस्थित बुजुर्ग दम्पप्ति से सोने की चैन, सोने के कान के टाप्स व लूट ली और भाग गए। इस मामले में थाना खदान अकोला महाराष्ट्र में अपराध धारा 392, 397, 452, 34 भादवि का पंजीबद्ध किया गया। घटना के अन्य आरोपियो की पतारसी कर गिरफ्तारी की गई लेकिन घटना का मुख्य सरगना आरोपी हेमंत लुनिया घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *