अद्भुत है इंदौर का सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, बोली वडोदरा उपमहापौर

  
Last Updated:  March 20, 2023 " 09:19 pm"

गुजरात के वडोदरा नगर निगम के उपमहापौर व प्रतिनिधि मंडल इंदौर का सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट देखकर हुए चकित।

महापौर से वडोदरा नगर निगम उपमहापौर व प्रतिनिधि मंडल ने की सौजन्य भेट।

डोर टू डोर कचरा संग्रहण, जीटीएस,आईसीसीसी, देवगुराडिया ट्रेचिंग ग्राउण्ड प्लांट का किया अवलोकन।

इंदौर : स्वच्छता में छठी बार नंबर वन इंदौर शहर की स्वच्छता एवं सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को देखने के लिए देश के विभिन्न प्रदेश/शहर के जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी आ रहे हैं। इसी क्रम में वडोदरा नगर निगम की उप महापौर नंदबेन जोशी, स्थायी समिति के सदस्य डॉ. शीतल मिस्त्री, मनोज पटेल, अजीत दाधीच, स्नेहल पटेल, रश्मिका वाघेला, श्रीरंग आयरे, पार्षद आशीष जोशी, घनश्याम पटेल, नगरपालिका सचिव चिंतन देसाई, कार्यकारी अभियंता धर्मेश राणा, कश्यप शाह; वार्ड अधिकारी रितेश सोलंकी सहित 13 सदस्यीय दल ने इंदौर के सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट के तहत शहर के विभिन्न स्थानों का अवलोकन किया। वडोदरा उपमहापौर व 13 सदस्यीय दल ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव से महापौर सभाकक्ष में सौजन्य भेंट की। महापौर भार्गव ने देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आने पर वडोदरा के दल का स्वागत करते हुए उन्हें इंदौर के सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट और हाल ही में जारी किए गए ग्रीन बाण्ड के बारे में जानकारी दी।

अदभुत है इंदौर का स्वच्छता अभियान।

वडोदरा उपमहापौर श्रीमती नंदबेन जोशी ने इस मौके पर कहा कि इंदौर के स्वच्छता अभियान के बारे में हम कई वर्षो से सुन रहे थे, आज हमने इंदौर के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को देखा। मेरे परिचित जो इंदौर में निवासरत हैं, उन्होने मुझे बताया कि इंदौर में रंगपंचमी पर निकली गेर में लाखों की संख्या में पब्लिक मौजूद होकर एकसाथ रंगों में भीगने का आनंद ले रही थी, उसी गेर की समाप्ति के ठीक 1 घंटे के अंदर ही पूरे गेर मार्ग को स्वच्छता अभियान चलाकर साफ कर दिया गया। हम यह सुन कर आश्यर्च चकित हुए कि जहां पर कुछ देर पहले इतनी जनता थी और कचरा व गंदगी फैली हुई थी, वहां पर इतने कम समय में अभियान चलाकर इंदौर नगर निगम ने बता दिया कि ऐसे ही इंदौर स्वच्छता में नंबर वन शहर नही है। इंदौर का स्वच्छता अभियान अदभुत है।

वडोदरा नगर निगम के दल ने इंदौर के सॉलिड वेस्ट मेनेजमेंट के तहत न्याय नगर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण, 6 बिन सेेग्रिगेशन, स्टार चौराहा स्थित गारबेज कचरा ट्रांसफर स्टेशन, देवगुराडिया ट्रेचिंग ग्राउण्ड स्थित 400 टीपीडी मैकेनाइज्ड एमआरएफ प्लांट, 550 टीपीडी बायो सीएनजी प्लांट, 100 टीपीडी सी एंड डी वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट, वेस्ट बायोमेडिटेशन साइट, सिटी बस आफिस स्थित आईसीसीसी कमांड सेंटर का अवलोकन किया। उन्होंने इंदौर नगर निगम के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को अनुकरणीय बताते हुए वडोदरा में भी उसे अमल में लाने की बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *