पंढरीनाथ पुलिस ने अंधे कत्ल का किया पर्दाफाश, अकोला से पकड़कर लाई आरोपी को

  
Last Updated:  December 13, 2021 " 05:12 pm"

इंदौर : पंढरीनाथ पुलिस ने 36 घंटे में अंधे कत्ल का पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अकोला महाराष्ट्र से बन्दी बनाया गया।उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त फर्शी और हत्या के समय पहने खून से सने कपड़े बरामद किए गए।

ये था मामला।

पुलिस थाना पंढरीनाथ पर दिनांक 09-10.12.2021 की मध्य रात्रि में सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति गौतमपुरा में घायल अवस्था में पड़ा है। सूचना पर पुलिस तत्काल घटना स्थल पर पहुंची। घायल अवस्था में पड़े व्यक्ति को उठा कर इलाज के लिए एम.वाय. एच ले जाया गया। परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की शिनाख्त आकाश पिता राजू धनगर निवासी कबूतर खाना के रुप में हुई। घटना स्थल एकान्त जगह होकर सुनसान इलाका था। अज्ञात आरोपी व्दारा घटना कारित की गई थी। जिस पर थाना पंढरीनाथ पर अप.क्र . 158/21 धारा 302 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूध्द कायम कर विवेचना मे लिया गया।
घटना की गंभीरता को देखते हुए सहायक पुलिस आयुक्त सराफा एस. के. एस. तोमर ने आरोपी का पता लगाकर उसकी गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी पंढरीनाथ राकेश मोदी के नेतृत्व मे पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस टीम ने सीसीटीव्ही फुटेज चेक करने के साथ मृतक के दोस्तों के बारे में जानकारी ली। घटना स्थल के आसपास रहने वाले लोगों से भी चर्चा की गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई कि एक लड़का दुबला पतला जिसके बाल बड़े-बड़े हैं, आकाश की हत्या की है। उक्त सुचना पर संदेही पवन पिता दगडू दाभाडे उम्र 22 साल निवासी चंद्रभागा हनुमान मंदिर के सामने किराएदार, इंदौर की पहचान हुई। उसकी तलाश करने पर जानकारी मिली कि वह अपने गांव तेल्हारा जिला अकोला महाराष्ट्र चला गया है। संदेही की तलाश मे तेल्हारा अकोला महाराष्ट्र पुलिस दल भेजा गया। आरोपी पवन वहां पकड़ में आ गया जिसे पुलिस दल इंदौर लेकर आया। पंढरीनाथ थाने लाकर की गई पूछताछ में आरोपी पवन ने आकाश पिता राजू धनगर की हत्या पत्थर की फर्शी के टुकडे से सिर में कई वार कर करना स्वीकार किया। हत्या में प्रयुक्त फर्शी उसने घटना स्थल के पास फेंक दी और इंदौर से ट्रक से बुरहानपुर व बुरहानपुर से बस द्वारा अकोला चला गया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त फर्शी और हत्या के वक्त पहनी हुई खून लगी पेंट जब्त कर ली।
आरोपी पवन ने बताया कि मृतक आकाश पिता राजू धनगर उसकी पत्नी पर गलत निगाह रखता था। तीन महीने पहले पवन की पत्नी मेडिकल चेकअप कराने गई थी वहां भी आकाश ने बोला कि तू बहुत अच्छी लगती है और गलत कमेंट भी करता रहता था, जिससे दोनों में आपसी रंजिश हो गई थी। इसी बात को लेकर आरोपी द्वारा घटना को अंजाम दिया गया। मृतक आकाश भी वर्ष 2016 मे शेखर नगर में हुए जघन्य हत्याकांड का आरोपी रहा है। उसके खिलाफ कुल तीन मामले पंढरीनाथ, सदरबाजार और मल्हारगंज में पंजीबद्ध होना पाए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *