अफ्रीकी तोता वापस मिला तो घोषित 50 हजार की बजाय दिया 85 हजार का इनाम

  
Last Updated:  July 24, 2022 " 11:56 am"

तुमकुरु : लापता पालतू तोते के मिलने पर परिवार ने 50 हजार के बदले 85 हजार रुपये का इनाम दिया । कुछ दिन पहले एक परिवार का पालतू पालतू तोता गायब हो गया था, तोता गायब होने से परेशान मालिक ने इसे खोजने वालों के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी। इनाम की घोषणा के एक सप्ताह के बाद तोता वापस मिलने से खुश परिवार ने अफ्रीकी ग्रे तोता ‘रुस्तमा’ को खोजने वाले को पहले घोषित किए गए 50,000 रुपये के बजाय 85,000 रुपये का इनाम दिया।
उनका पालतू तोता कर्नाटक के तुमकुरु शहर में लापता हो गया था। इससे पहले, तोता लापता होने के बाद मालिक ने 30,000 पोस्टर चस्पा किये थे। तुमकुरु के बंदेपाल्या निवासी श्रीनिवास ने अपने आवास के सामने दुर्लभ तोते को देखा और उसे अपने पास सुरक्षित रख लिया।
श्रीनिवास को पक्षी की खोज और पड़ोसियों द्वारा इनाम के बारे में पता चला। श्रीनिवास ने तब मालिक को बुलाया और तोता उन्हें लौटा दिया। एक पशु कार्यकर्ता और पक्षी के मालिक रवि के अनुसार, उनके परिवार ने तुमकुरु जिले के जयनगर इलाके में अपने घर पर दो अफ्रीकी ग्रे तोतों को पाल रखा है।
परिवार हर साल दो तोतों का जन्मदिन धूमधाम से मनाता है। तोते के साथ परिवार का जुड़ाव और खोए हुए तोते को खोजने और वापस पाने के उनके प्रयास ने राज्य में लोगों और पशु प्रेमियों को हैरान कर दिया था। बहरहाल, तोता मालिक को वापस मिल गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *