आद्य गौड़ ब्राह्मण समाज के परिचय सम्मेलन में 80 रिश्ते तय

  
Last Updated:  January 30, 2023 " 07:32 pm"

200 से अधिक रिश्तों पर चर्चा जारी है संवाद।

आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास के परिचय सम्मेलन में पहुंचे 12 हजार समाज बंधु और 2 हजार से अधिक प्रत्याशी।

इंदौर : आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास द्वारा रवीन्द्र नाट्य गृह में आयोजित सर्व ब्राह्मण समाज के अ.भा.परिचय सम्मेलन में रविवार को करीब 80 रिश्ते तय हुए, जबकि 200 से अधिक रिश्तों पर दोनों पक्षों के बीच वार्ताओं का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक पं.रमेश मेंदोला, पं. संजय शुक्ला, महामंडलेश्वर स्वामी रामगोपालदास महाराज सहित अनेक अतिथियों ने भी सम्मेलन में आकर प्रत्याशियों का उत्साहवर्धन किया।

न्यास के अध्यक्ष पं. दिनेश शर्मा एवं महामंत्री पं. सुरेश काका ने बताया कि देश के लगभग सभी राज्यों और विदेशों से भी वहां कार्यरत प्रत्याशी इस सम्मेलन में आए। सुबह भगवान परशुराम के चित्र पूजन एवं माल्यार्पण के बाद परिचय का जो सिलसिला शुरू हुआ वह सांझ ढले तक चलता रहा। अतिथियों ने प्रत्याशियों के परिचय की पुस्तिका का लोकार्पण भी किया।

समाज बंधुओं की सुविधा के लिए सम्मेलन स्थल पर अनेक कक्ष भी बनाए गए थे। इस दौरान सम्मेलन में तय हुए रिश्तों का आंकड़ा 80 तक पहुंच गया, जबकि 200 से अधिक रिश्तों पर वर-वधू पक्ष के बीच मंत्रणा का दौर आगे बढ़ा है। रिश्ते तय कराने में मंच संचालक डॉ. लोकेश जोशी, पं. विनय शर्मा, रुपाली शर्मा, प्रीति आशीष, स्वागत शर्मा, भोजन सेवा में पं. हेमंत शर्मा, पं. महेश शर्मा, पं. आशीष शर्मा, पं. दिलीप कांगा, प्रमोद जोशी का सहयोग रहा।

अतिथियों का स्वागत न्यास के अध्यक्ष पं. दिनेश शर्मा, राजकिशोर शर्मा, अजय व्यास, अखिलेश शर्मा, भारती शर्मा, पिकीं शर्मा, सरस्वती शर्मा, साधना शर्मा आदि ने किया। इस अवसर पर 15 उपकार्यालयों की व्यवस्था संभालने वाले बंधुओं का सम्मान भी किया गया। सम्पूर्ण परिचय सम्मेलन की व्यवस्थाएं 200 से अधिक कार्यकर्ताओं ने संभाली। इनमें प्रद्युम्न दीक्षित, सुनीता दीक्षित, गौरव शर्मा, अरविंद शर्मा, शीतल शर्मा का भी उल्लेखनीय सहयोग रहा।

सर्वब्राह्मण समाज के इस सम्मेलन के दौरान रवीन्द्र नाट्य गृह का सभागृह एवं परिसर, दोनों ही खचाखच भरे रहे। अंत में न्यास के अध्यक्ष पं दिनेश शर्मा ने सभी सहयोगी बंधुओं के प्रति आभार व्यक्त किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *