उदयपुर के विशेषज्ञों की टीम इंदौर में प्राकृतिक चिकित्सा के जरिए करेगी रोगियों का उपचार

  
Last Updated:  February 23, 2022 " 09:09 pm"

इंदौर : श्री अग्रसेन महासभा के आमंत्रण पर उदयपुर के विश्व विख्यात कंचन सेवा प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र की 15 सदस्यीय विशेषज्ञ टीम इंदौर आ रही है। यह टीम 25 फरवरी से 3 मार्च तक बायपास स्थित महासभा के मांगलिक भवन पर आयोजित शिविर में प्रतिदिन सुबह 8.30 से सायं 5 बजे तक प्राकृतिक चिकित्सा से रोगियों का उपचार करेगी। इसमें मिट्टी व तेल सहित अन्य प्राकृतिक संसाधनों की मदद से जटिल एवं असाध्य कहे जाने वाले रोगों का निदान किया जाएगा। उदयपुर के विशेषज्ञ एवं उनकी टीम के सदस्य गुरुवार को इंदौर आएंगे। सायं 5 बजे महासभा द्वारा उनका सम्मान समारोह शिविर स्थल पर रखा गया है।

महासभा के अध्यक्ष राजेश बंसल, सचिव राजेश जिंदल एवं शिविर संयोजक मोहनलाल बंसल ने बताया कि शिविर में मुख्य रूप से कमर दर्द, घुटने का दर्द, डायबिटीज, मोटापा, थाइराइड, प्रोस्टेड, गैस, एसिडिटी, हृदय रोग, मूत्र समस्या, ब्लड प्रेशर, अल्सर, कब्ज, अनिंद्रा, त्वचा रोग सहित लगभग सभी तरह के रोगों का निःशुल्क उपचार किया जाएगा। शहर में कंचन सेवा प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र का यह पहला शिविर होगा। शिविर में डॉ. छेलबिहारी शर्मा के साथ डॉ. रामअवतार शुक्ला और नौ अन्य ऐसे सहयोगी भी आ रहे हैं, जिन्हें 2 से लेकर 20 वर्ष तक का अनुभव है। केन्द्र द्वारा देश में कई स्थानों पर इस तरह के शिविर आयोजित किए जा चुके है। शिविर की गतिविधियों एवं व्यवस्थाओं के संचालन हेतु विनोद सिंघानिया, रमेशचंद्र गोयल, जगदीश बाबाश्री, अरुण आष्टावाले, सुरेश अग्रवाल, अभय मित्तल, आदि की समिति गठित की गई है। शिविर में प्रतिदिन 6 सत्रों में उपचार होगा। मरीजों का पंजीयन ‘पहले आएं, पहले पाएं’ आधार पर होगा। पहले दिन के लिए निर्धारित मरीजों की संख्या पूरी होने से अब पंजीयन 26 फरवरी के बाद किए जाएंगे।

पंजीयन के लिए आधार कार्ड की छायाप्रति, बीमारी के विवरण पूर्व में किए गए उपचार संबंधी कागजात तथा अपना मोबाइल नंबर साथ लाना होगा। पंजीयन की पुष्टि होने पर मरीज को समय एवं तारीख की जानकारी उनके मोबाइल पर दी जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *