आपत्तिजनक नारेबाजी करने के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  January 26, 2023 " 01:05 am"

भड़काऊ नारे लगाए जाने के एक अन्य मामले में सदर बाजार थाने में दर्ज हुआ प्रकरण।

इंदौर : बुधवार 25 जनवरी 2023 को थाना छत्रीपुरा क्षेत्र के कस्तूर टॉकीज के पास पठान फिल्म का विरोध कर रहे कुछ लोगों द्वारा धर्म विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक नारेबाजी किए जाने के मामले में पुलिस ने थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके कारण लोगों की भावनाएं आहत होने से उनके द्वारा थाने पर रिपोर्ट लिखाई गई थी। जिस पर पुलिस थाना छत्रीपुरा द्वारा संज्ञान लेते हुए अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की पहचान करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 295 A, 153 A, 505 एवं 34 भादवि के तहत वैधानिक कार्रवाई की गई है। पुलिस द्वारा प्रकरण में जांच एवं विवेचना की जा रही है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

इसी प्रकार थाना सदर बाजार क्षेत्र में भी कतिपय लोगों द्वारा आपत्तिजनक भड़काऊ नारेबाजी और प्रदर्शन करने पर उनके विरुद्ध भी थाना सदर बाजार में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। जांच के आधार पर इसमें भी उचित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

इंदौर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि, किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक उन्माद को बढ़ाने वाले एवं कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने वाले विडियो, मैसेज या पोस्ट सोशल मीडिया पर ना करें, जिससे शहर की शांति व्यवस्था व सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़े। यदि कोई इस प्रकार के कांट छांट करके, एडिटिंग करके ऐसी गलत पोस्ट या मैसेज सोशल मीडिया पर करता है तो उसके संबंध में पुलिस को सूचित करें। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है किसी भी व्यक्ति द्वारा इस प्रकार के काट छांट करके या उसमें एडिटिंग करके आपत्तिजनक एवं भड़काऊ सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले मैसेज वीडियो या पोस्ट की जाएगी उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *