आपसी भाईचारे, एकता और सौहार्द्र के साथ मनाएं आगामी त्योहार

  
Last Updated:  March 2, 2023 " 09:30 pm"

शांति समिति की बैठक में कलेक्टर, पुलिस आयुक्त ने की अपील।

होली, रंगपंचमी पर रहेंगे सुरक्षा के माकूल इंतजाम।

इंदौर : इंदौर जिले में होली, रंगपंचमी सहित आगामी सभी त्योहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप गंगा-जमुनी संस्कृति के साथ आपसी सौहार्द्र, एकता, शांति एवं हर्षोल्लास से मनाए जाएंगे। यह निर्णय गुरुवार को संपन्न हुई शांति समिति की बैठक में लिए गए। बैठक में पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी और शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

बैठक में सभी सदस्यों से त्यौहारों के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में सुझाव लिए गए। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने कहा कि सदस्यों द्वारा रखे गए सभी सकारात्मक सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि आगामी त्यौहार इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप मनाएं। उन्होंने त्योहारों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह भी नागरिकों से किया। बैठक में होली के दौरान पेड़ नहीं काटने की अपील भी की गयी। कहा गया कि होली विद्युत लाइन के नीचे नहीं जलाएं। सभी नागरिक स्व-अनुशासन का पालन करें।

पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा ने बैठक में त्यौहारों के दौरान की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि होली, रंग पंचमी और अन्य सभी त्योहारों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम रखे जाएंगे। सभी थाना स्तरों पर बैठकें हो रही हैं। उन्होंने नागरिकों से कहा कि स्व अनुशासन का पालन करते हुए त्योहारों को उत्साह के साथ मनाएं। बैठक में आग्रह किया गया कि सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर ध्यान नहीं दें। कोई भी ऐसी गतिविधि नहीं करें जो किसी दूसरे के लिए अप्रिय हो।

बैठक में बताया गया कि आगामी त्योहारों के दौरान सभी धर्म स्थलों के आसपास साफ-सफाई, लाइट, पेयजल तथा सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम संबंधित विभागों द्वारा किए जाएंगे। बैठक में होली और रंगपंचमी की व्यवस्थाओं के संबंध में विशेष रूप से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि रंग पंचमी के संबंध में बैठक अलग से आयोजित की जाएगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे अस्पतालों और डिस्पेंसरी में आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था रखें। त्यौहारों के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण कर व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। होली और रंगपंचमी पर मदिरा की दुकानें भी बंद रहेंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *