आफत की बारिश में दिनभर सक्रिय रहे लालवानी, बाढ़ प्रभावितों को पहुंचाई राहत

  
Last Updated:  August 23, 2020 " 04:17 am"

इंदौर : स्वच्छता में नंबर 1 आने का इंदौर ठीक से जश्न भी नहीं मना पाया था कि रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने परेशानियां बढ़ा दी। सांसद शंकर लालवानी रात में ही अपनी टीम को सावधान कर चुके थे। अलसुबह 4:00 बजे उन्होंने अधिकारियों को कॉल किया और खुद कंट्रोल रूम पहुंचे। वहीं उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर मूसलाधार बारिश से उत्पन्न स्थिति के बारे में चर्चा की। उन्होंने प्रभावित इलाकों में तत्काल राहत व बचाव दल भेजने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर लिया हालात का जायजा।

बैठक के बाद सांसद लालवानी, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र और नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल के साथ नालों और नदी किनारों की बस्तियों का जायजा लेने निकल पड़े।

सांसद लालवानी के एक्टिव होने के कारण पूरा प्रशासनिक अमला दलबल के साथ मौजूद रहा। साथ ही मशीनें, औज़ार भी मंगवा लिए गए। लालबाग मैदान के पास कर्बला मैदान के समीप बस्तियों में पानी की निकासी के लिए दीवार तोड़ी गई तो कुछ जगहों पर नाव से भी लोगों को बाहर निकालना पड़ा।

सांसद लालवानी ने कहा कि ये असामान्य बारिश है, ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी शहर के हालात काफी नियंत्रण में है तो इसकी वजह नालियों में कचरा और प्लास्टिक ना फेंकने की हमारी आदत है।

दिनभर सक्रिय रहे लालवानी।

सांसद शंकर लालवानी सुबह 5:00 बजे से शाम तक लगातार शहर में सक्रिय रहे।उन्होंने ज़रुरतमंदों के लिए भोजन, दवाइयां आदि की व्यवस्था की।

सांसद ने सुबह ग्रामीण क्षेत्र में एसडीएम, सीएसपी और टीआई से बात कर आवश्यक निर्देश भी दिए। सांसद लालवानी ने स्पष्ट कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी अफसर फील्ड पर निकले और जनता की समस्या का तत्काल समाधान करें।
सांसद लालवाफ ने अफसरों और नगर निगम के कर्मचारियों का भी हौंसला बढाया और पुख्ता तैयारियों के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *