आयुष- हीरक और वैष्णवी- गार्गी ने युगल खिताब पर जमाया कब्जा

  
Last Updated:  February 27, 2021 " 12:59 pm"

इंटरनेशनल वल्र्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैंपियनशिप।

इंदौर : अमेरिका के आयुष भट्ट व भारत के हिरक वोरा तथा वैष्णवी अदकर व गार्गी पवार ने इंदौर टेनिस क्लब में मध्यप्रदेश टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित एवं यलो डायमंड द्वारा प्रायोजित इंटरनेशनल वल्र्ड टेनिस टूर जूनियर आईटीएफ ग्रेड-5 टेनिस चैंपियनशिप के बालक व बालिका युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया।
इंदौर टेनिस क्लब में खेले जा रहे इस इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट के बालक युगल के फाइनल मेें तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के आयुष भट्ट व भारत के हीरक वोरा ने उम्दा खेल का प्रदर्शन कर दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अमेरिका के संजीत देवीनेनी व भारत के मानव जैन को 6-3, 6-2 से पराजित किया। सवा घंटे चले इस मुकाबले में आयुष की शानदार सर्विस और हीरक का नेट पर जोरदार खेल देखने को मिला, जिसका जवाब संजीत व मानव के पास नहीं था।
वहीं बालिका युगल का खिताबी मुकाबला लगभग ढ़ाई घंटे तक चला। इस रोमांचक मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त वैष्णवी अदकर व गार्गी पवार ने शीर्ष वरीयता प्राप्त रेशमा व सुहीथा मारूरी की जोड़ी को 7-6 (3), 3-6, 10-3 से पराजित किया। पहले सेट टाईब्रेकर में जीतने के बाद वैष्णवी व गार्गी ने लय खो दी और मारूरी बहनों ने इसका फायदा उठाते हुए दूसरा सेट जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली। लेकिन टाईब्रेकर सेट में वैष्णवी व गार्गी ने उम्दा खेल दिखाया। खासकर वैष्णवी दमदार सर्विस की बदौलत अंक लेने में सफल रही तो गार्गी ने अच्छी रिटर्न किए, जिसकी बदौलत वे खिताब की हकदार बनी।

विजेताओं को मिली आकर्षक ट्रॉफी।

युगल वर्ग के विजेता व उपविजेता खिलाडियों को डीआईजी मनीष कपूरिया ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर म.प्र. टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल महाजन, सचिव अनिल धूपर व रैफरी एंटोन डिसूजा उपस्थित थे। संचालन अर्जुन धूपर ने किया। युगल के विजेताओं को 25 आईटीएफ अंक मिले। वहीं उपविजेताओं को 13 अंक हासिल हुए।

डेनिम का जलवा बरकरार, वैष्णवी दूसरे खिताब के करीब।

बालक एकल वर्ग में स्थानीय खिलाड़ी डेनिम यादव खिताब जीतने के लिए उतरेंगे। उसके समक्ष शीर्ष वरीयता प्राप्त अमन दहिया की चुनौती होगी। सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त डेनिम यादव ने दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के संजीत देवीनेनी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित किया। डेनिम शानदार लय में दिखाई दिए, उन्होंने शानदार सर्विस और रिटर्न की बदौलत संजीत को मैच में कहीं नहीं टिकने दिया। वहीं बालक वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में भी ज्यादा संघर्ष देखने को नहीं मिला। शीर्ष वरीय अमन ने ध्रुव हिरपारा को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित किया। पूरे मैच में अमन ने अपनी दमदार सर्विस और फोरहैंड का बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसका जवाब ध्रुव के पास नहीं था।
बालिका एकल का खिताबी मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त वैष्णवी अदकर व गैर वरीयता प्राप्त लक्ष्मी प्रभा के मध्य होगा। वैष्णवी ने शुक्रवार को युगल खिताब जीता है और वे दूसरे खिताब से एक कदम दूर है। सेमीफाइनल में वैष्णवी ने अमेरिका की गैर वरीय खिलाड़ी नव्या वेदलामुदी को कड़े संघर्ष में 3-6, 6-4, 6-2 से पराजित किया। वैष्णवी पहला सेट हारने के बाद जोरदार वापसी की और लगातार दो सेट जीते। अपने दमदार ग्राउंड स्ट्रोक और सटिक सर्विस की बदौलत वैष्णवी खिताबी मुकाबले में पहुंचने में कामयाब रही। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में गैर वरीयता प्राप्त लक्ष्मी प्रभा ने बड़ा उलटफेर कर सबको चकित कर दिया। उन्होंने चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की साइना देशपांडे को 7-5, 7-5 से मात दी। लक्ष्मी प्रभा का खेल देखने लायक था, उन्होंने उम्दा सर्विस और रिटर्न कर अंक बनाए।

एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले दोपहर 2.30 बजे से।

भारतीय टेनिस संघ व म.प्र. टेनिस संघ के महासचिव अनिल धूपर ने बताया कि शनिवार 27 फरवरी को दोपहर 2.30 बजे से इस इंटरनेशनल टूर्नामेंट के बालक व बालिका एकल के खिताबी मुकाबले खेले जाएंगे। पुरस्कार वितरण संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *