इंदौरियों के हौंसले के आगे पस्त हो रहा कोरोना, सौ से अधिक मरीजों को किया गया डिस्चार्ज

  
Last Updated:  May 23, 2020 " 04:34 am"

इंदौर : कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में विजयी होने वाले योद्धाओं का कुनबा निरन्तर बड़ा होता जा रहा है संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि इंदौर में कोरोना से संक्रमित हुए लोग सफल उपचार से तेज़ी से स्वस्थ हो रहे हैं। हाल ही में विशेषज्ञ समिति की बैठक में यह तथ्य सामने आया था कि कोरोना का वायरस अब अपनी धार खो रहा है। संक्रमित व्यक्तियों में इसकी तीव्रता कम आंकलित हो रही है। इंदौर में तेजी से मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं।

100 से अधिक किए गए डिस्चार्ज।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को इंदौर में सौ से अधिक मरीज़ स्वस्थ होकर सकुशल अपने घरों को रवाना हुए। इंडेक्स कॉलेज से 57 और अरबिंदो हास्पिटल से 45 मरीज़ डिस्चार्ज किए गए।तालियों की गड़गड़ाहट के साथ पुलिसकर्मी, अस्पताल के चिकित्सक एवं अन्य स्टॉफ ने डिस्चार्ज किये गये सभी मरीजों को आत्मीय वातावरण में परिजनों की तरह विदाई दी। मरीजों ने भी कृतज्ञता के भाव के साथ सभी स्टॉफ, चिकित्सक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी आदि का आभार व्यक्त किया। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, संभागायुक्त त्रिपाठी तथा कलेक्टर मनीष सिंह का भी आभार माना।

बेहतर इलाज से हुए स्वस्थ्य..

इंडेक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुये रुस्तम के बगीचे में रहने वाले एक मरीज ने बताया कि हम 19 लोग एक साथ 10 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से इस अस्पताल में भर्ती हुये थे। हमारा इस अस्पताल में बेहतर इलाज हुआ और आज सभी 19 लोग एक साथ डिस्चार्ज होकर घर जा रहे हैं। स्वस्थ्य होने की हमें बहुत खुशी हो रही है। इसी तरह एक युवती का कहना है कि जिस तरह से इंदौर में मरीजों का इलाज हो रहा है उसके कारण कोरोना हारेगा, देश जीतेगा और पुन: इंडिया मुस्कुरायेगा। इसी तरह के विचार अन्य मरीजों ने भी व्यक्त किए।
इंडेक्स हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. रविजा प्रसाद ने बताया कि कोरोना के मरीजों के इलाज के लिये अस्पताल में सभी संभव प्रयास किये जा रहे हैं। सभी डॉक्टर, नर्स, अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ, सफाईकर्मी अथक मेहनत कर मरीजों के इलाज में सहभागी बन रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *