इंदौर अदभुत व असीम संभावनाओं से भरा शहर है : अल थानी

  
Last Updated:  February 26, 2024 " 09:29 pm"

शिक्षा, कृषि, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर्स में हैं बेहतरीन संभावनाएं।

मीडिया से चर्चा में बोले शेख मंसूर बिन खलीफा अल-थानी ।

प्रेस्टीज समूह के साथ साइन किया एमओयू।

इंदौर: इंदौर एक अद्भुत शहर है। यह शिक्षा, कृषि और खाद्य संबंधित विनिर्माण में बेहतरीन अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, उद्यमिता और नवाचार ऐसे तत्व हैं जो इस शहर को बढ़ावा देते हैं। `मुझे यहाँ के लोग पसंद आए। गर्मजोशी के साथ मेरा स्वागत किया गया। ऐसा लगा जैसे मैं अपने परिवार के ही साथ हूं’ ।

यह बात कतर के शाही परिवार के सदस्य और उद्योगपति शेख मंसूर बिन खलीफा अल-थानी ने 19वें प्रेस्टीज अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन के अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए कही।

गुणवत्ता पूर्ण प्रतिभा अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देती है।

अल-थानी ने कहा कि वे गुणवत्तापूर्ण प्रतिभा में विश्वास करते हैं। उनका मानना है कि यही भविष्य की अर्थव्यवस्था है।’ भारत की प्रतिभाओं की सराहना करते हुए अल-थानी ने कहा, ‘भारत प्रचुर प्रतिभा, महान लोगों और महान मूल्यों वाला महान देश है।

भारत में स्टार्टअप को देंगे वित्तीय सहयोग।

एक सवाल के जवाब में शेख मंसूर बिन खलीफा अल थानी ने कहा कि वह भारत में निवेश करने की योजना बना रहे हैं। खासकर कृषि, शिक्षा, नवाचार और उद्यमिता में वे निवेश के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं उद्यमियों को समर्थन देने और उन्हें वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए स्टार्टअप को सहयोग करना चाहूंगा।’ इंदौर में निवेश के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वो यहाँ निवेश के सम्भावना की तलाश कर रहे हैं।

प्रेस्टीज ग्रुप के साथ साइन किया एमओयू।

अल-थानी जो एमबीके होल्डिंग्स लिमिटेड के चैयरमेन हैं ने कहा कि उन्होंने अपने इस यात्रा के दौरान व्यापार और शैक्षणिक सहयोग को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए प्रेस्टीज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस एंड इंडस्ट्रीज के साथ कुछ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने कहा कि वह लोगों, सहयोग और साझेदारी में विश्वास करते हैं, इसलिए निश्चित रूप से, व्यापारिक गठबंधन की तलाश करते समय और स्थानीय उद्योगों में निवेश पर विचार करते समय उनके पास स्थानीय लोग होंगे। कतर शाही परिवार के सदस्य ने कहा कि वह समुदाय के भीतर मूल्य बनाने में विश्वास करते हैं।

भारत और कतर के रिश्ते बहुत अच्छे हैं।

शेख अल थानी ने कहा कि कई मामलों में कतर व भारत एक जैसे हैं। संस्कृति, खानपान और मूल्यों के स्तर पर दोनों देशों में काफी समानता है।दोनों देशों के रिश्ते बहुत अच्छे हैं।आने वाले समय में ये और मजबूत होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *