इंदौर के ट्रैफिक में सुधार को लेकर महापौर ने बुलाई बैठक

  
Last Updated:  December 30, 2023 " 11:11 pm"

साप्ताहिक बैठक में रखे गए कई सुझाव।

चरणबद्ध तरीके से होगा सुझावों पर अमल : महापौर

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव के नेतृत्व में प्रति सप्ताह बेहतर ट्रेफ़िक व्यवस्था के सुझावों को लेकर होने वाली बैठक शनिवार को आयोजित की गई। बैठक में यातायात में सुधार को लेकर कई सुझाव रखें गए। कलेक्टर इलैया राजा टी और विधायक गोलू शुक्ला भी बैठक में उपस्थित थे।

बाद में महापौर भार्गव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि हर शनिवार को शहर के ट्रैफिक को समझने वाले प्रबुद्धजन, ट्रैफिक पुलिस और अन्य ट्रैफिक एक्सपर्ट के साथ बैठक की जाती है। सभी की इच्छा है कि इंदौर जैसे स्वच्छता में नंबर वन है, वैसे ही ट्रैफिक व्यवस्था में भी नंबर वन हो। बैठक में दिए गए सुझावों को मूर्त रूप कैसे दिया जा सकता है, इस पर विचार किया जा रहा है। ई रिक्शा के व्यवस्थित संचालन और वन वे का अनुपालन, ट्रैफिक इंजीनियरिंग जैसे विषयों पर पूरी स्टडी कर चरणबद्ध तरीके से इस पर काम करेंगे। हमारा उद्देश्य इंदौर को स्वच्छता के साथ ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाना है।

अतिक्रमण हटाने की दे रहे समझाइश।

महापौर भार्गव ने बताया कि यातायात को सुगम बनाने के लिए अतिक्रमण करने वालों को समझाइश देकर स्वयं अवैध कब्जा हटाने को कहा जा रहा है। फूटी कोठी से केट रोड साथ ही आस पास के क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों को शनिवार को समझाईश दी गई है। तीन दिन में वो स्व प्रेरणा से अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो नगर निगम द्वारा रिमूवल की कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *