मै राजा- महाराजा या चायवाला नहीं, आम आदमी के बतौर लड़ूंगा चुनाव

  
Last Updated:  April 4, 2023 " 05:55 pm"

पत्रकार मिलन समारोह में बोले कमलनाथ।

बावड़ी में गिरकर 36 लोगों की मौत की घटना को बताया शासन – प्रशासन की लापरवाही का नतीजा।

इंदौर : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना था कि “मैं कोई किसान का बेटा नहीं, चाय वाला नहीं, राजा – महाराजा नहीं और न ही कोई कलाकार हूं। मैं एक आम इंसान हूं। कांग्रेसजन आम व्यक्ति बनकर ही चुनाव लड़ेंगे।” कमलनाथ मंगलवार को अभय प्रशाल में आयोजित पत्रकार मिलन समारोह में अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने बावड़ी में गिरने से 36 लोगों की मौत का जिम्मेदार शासन – प्रशासन को बताते हुए कहा कि उनकी लापरवाही से इंदौर के माथे पर यह कलंक लग गया।

पत्रकार मिलन समारोह कुछ अलग स्वरूप लिए हुए था। अभय प्रशाल का एक हिस्सा कांग्रेसजन और दूसरा पत्रकारों के लिए आरक्षित किया गया था। अलग – अलग समूहों में पत्रकारों के लिए बैठक व्यवस्था की गई थी। प्रत्येक समूह की टेबलों पर जाकर कमलनाथ पत्रकारों से मिले और उनके साथ संवाद कायम करते हुए सवालों के बेबाकी के साथ जवाब भी दिए।

तीन ‘पी’ पर चल रहा बीजेपी का शासन।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी का शासन तीन P याने पुलिस प्रशासन और पैसे से चल रहा है। कमलनाथ का कहना था शिवराज सिंह घोषणावीर मुख्यमंत्री हैं।जनता सब समझ रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की विकास यात्रा का 160 विधानसभा क्षेत्रों में विरोध हुआ है, ऐसे में आप खुद स्थिति समझ सकते हैं।

किसानों को त्वरित राहत पहुंचाने में फेल रही शिवराज सरकार।

कमलनाथ ने कहा कि ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को त्वरित राहत की दरकार थी, जिसे पहुंचाने में शिवराज सरकार विफल रही। प्रशासनिक मशीनरी नियम कायदों में ही उलझी रही। उनकी सरकार बनने पर वे नियमों को सरल बनाने का काम करेंगे ताकि प्राकृतिक आपदा से प्रभावित होने वाले किसानों को त्वरित राहत मिल सके।

36 लोगों की मौत, शहर के माथे पर कलंक।

कुएं- बावड़ियों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर पूछे गए सवाल पर कमलनाथ ने कहा, ये कार्रवाई पहले की जानी चाहिए थी, 36 लोगों की जान जाने के बाद सरकार जागी। शासन – प्रशासन की लापरवाही से घटित ये घटना इंदौर शहर के लिए कलंक बन गई।

हर तरह की आपदा से निपटने के लिए त्वरित आपदा कार्यबल का करेंगे गठन।

कमलनाथ ने कहा कि स्मार्ट सिटी कहलाने वाले इंदौर में राहत और बचाव के संसाधन व प्रशिक्षित बल का नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस की सरकार बनने पर वे बाढ़, आग व भूकंप के साथ हर तरह की आपदा से निपटने में सक्षम त्वरित आपदा कार्यबल का गठन करेंगे।

ग्वालियर – चंबल क्षेत्र में कांग्रेस करेगी बेहतर प्रदर्शन।

कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया के जाने से ग्वालियर – चंबल क्षेत्र में कांग्रेस के अवसर उजले हुए हैं। पहली बार ग्वालियर में कांग्रेस का महापौर बना है। आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेगी।

कार्यकर्ताओं को टिकट देगी कांग्रेस।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि जीत सकने वाले कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दिए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *