स्टेट प्रेस क्लब ने मीडियाकर्मियों के हक में बुलंद की आवाज, सीएम को लिखा पत्र

  
Last Updated:  May 16, 2022 " 04:23 pm"

इंदौर : स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर इंदौर के तीन मीडियाकर्मियों के मामलों में सहयोग का अनुरोध किया है।
स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने बताया कि पिछले दिनों इंदौर प्रेस क्लब के महासचिव एवं सांध्य दैनिक गुड इवनिंग के सम्पादक हेमंत शर्मा और प्रबंध सम्पादक राजीव धाम के विरुद्ध आधारहीन तथ्यों के आधार पर पाक्सो एक्ट में एफआईआर दर्ज की गयी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि नाबालिग के साथ हुई बलात्कार की घटना में उक्त समाचार पत्र ने पीड़िता की पहचान उजागर की थी। इस मामले में हेमंत शर्मा का कहना है कि सोची-समझी साजिश के तहत यह एफआईआर दर्ज करवाई गयी है। उन्होंने पीड़िता की पहचान उजागर नहीं की। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री से आग्रह किया है कि इस मामले में जांच कर दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पत्रकार गणेश तिवारी आत्महत्या के मामले की जांच हो।

स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने तीन दिन पूर्व इलेक्ट्रोनिक मीडिया से जुड़े पत्रकार गणेश तिवारी की आत्महत्या के मामले में जांच एवं दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि सूदखोर महिला के आतंक और धमकियों की वजह से गणेश तिवारी ने चार दिन पूर्व अपने फ्लैट पर आत्महत्या कर ली थी। पत्रकार गणेश तिवारी जिस टाउनशिप के रहवासी संघ के अध्यक्ष भी थे, वहां के भी कुछ लोग उन्हें बेवजह परेशान कर रहे थे। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने तिवारी के छोटे बच्चे और परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए मुख्यमंत्री से यथोचित आर्थिक सहायता की मांग भी की है।

विकास पांडे के परिवार को आर्थिक सहायता दें।

स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद स्वर्गवासी हुए प्रेस फोटोग्राफर विकास पांडे के परिवार के लिए भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है। युवा प्रेस फोटोग्राफर विकास पांडे करीब 65 दिनों से अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे। तीन दिन पूर्व उन्होंने दम तोड़ दिया। स्टेट प्रेस क्लब, म.प्र. ने जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव एवं संचालक से भी इन मामलों में सहयोग की मांग की है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *