इंदौर गौरव दिवस के आयोजनों में तमाम संगठन और संस्थाएं निभाएंगे सक्रिय भागीदारी

  
Last Updated:  May 23, 2022 " 01:06 am"

इंदौर : 25 मई से मनाए जाने वाले इंदौर गौरव दिवस उत्सव के लिए उत्साह और उल्लास का वातावरण बनने लगा है। शहर के विभिन्न औद्योगिक, व्यापारिक, व्यावसायिक, सामाजिक व अन्य संगठन और संस्थाएं भागीदारी के लिए उत्साह से आगे आ रहीं हैं। इन संस्थाओं द्वारा अपने स्तर पर भी विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन का जिम्मा लिया गया है, जिससे यह उत्सव अविस्मरणीय बन जाए। इसी संदर्भ में सांसद शंकर लालवानी और कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा ली गई बैठक में व्यापारिक और अन्य व्यावसायिक संगठनों ने अपने संस्थानों में आने वाले ग्राहकों को बम्पर डिस्काउंट देने का निर्णय लिया। सभी संस्थाओं ने गौरव उत्सव में अपनी बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने का संकल्प लिया।

बैठक में विधायक आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अनिल भण्डारी सहित अन्य अधिकारी और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में गौरव उत्सव के आयोजन के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर बताया गया कि विभिन्न व्यावसायिक और व्यापारिक संगठन 29 से 31 मई तक अपने-अपने संस्थानों में ग्राहकों को डिस्काउंट देंगे। इनमें प्रमुख रूप से पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन द्वारा आईल में 30 प्रतिशत का, टाइल्स, इलेक्ट्रीकल एसोसिएशन द्वारा 15-15 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया। इसी तरह अन्य संस्थान भी छूट देने के लिए आगे आये।

बैठक में बताया गया कि गाँधी हाल में 24 घंटे सतत चलने वाले शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिये कोई भी कलाकार अपना पंजीयन करा सकते हैं। गाँधी हाल में ही वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान कार्यक्रम आयोजित होगा। पुराने छायाचित्रों की प्रदर्शनी भी लगेगी। होटल एसोसिएशन द्वारा बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया गया। डॉ. दोषी ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा 29 मई को अभिनव कला समाज में स्वास्थ्य केम्प आयोजित होगा। इसी तरह रेडिमेड काम्पलेक्स एसोसिएशन और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भी 5000 मज़दूरों हेतु स्वास्थ्य शिविर लगाने की बात कही। ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि 29 से 31 मई तक ट्रांसपोर्ट नगर में आने वाले सभी ड्रायवरों और उनके साथियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क भोजन कराया जायेगा। महिला लघु उद्योग भारती की सदस्यों ने बताया कि उनके द्वारा उत्पादित सामग्रियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी तथा महिला उद्यमियों का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधियों ने बताया कि उनके द्वारा एक कॉन्क्लेव आयोजित किया जाएगा। इसमें विभिन्न विषयों पर व्याख्यान होंगे। कन्फेक्शनरी एसोसिएशन द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम हाथ में लिया गया है।

बैठक में बताया गया कि उत्सव के लिए विशेष लोगो और पंचलाइन भी तैयार की जाएगी। उत्सव के अंतिम दिन 31 मई को शहर को पूरी तरह सजाया जायेगा। विशेष रोशनी की जाएगी। घर-घर दीपक जलेंगे। अपील की गई है कि हर घर में कम से कम पाँच दीपक अवश्य जले। हर घर के सामने रांगोली भी बनाई जाए। बताया गया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इंदौर प्रवास के दौरान इंदौर गौरव दिवस के उपलक्ष्य में विविध कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों के अनुपालन में इंदौर गौरव दिवस के उपलक्ष्य में 25 मई से 31 मई तक सात दिवसीय थीम बेस्ड कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *