इंदौर – पटना ट्रेन को नियमित चलाने और भागलपुर तक बढ़ाने हेतु सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  December 10, 2022 " 06:22 pm"

इंदौर से दरभंगा तक चलाएं नई ट्रेन।

इंदौर – गुवाहाटी कामाख्या एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने की मांग।

पूर्वोत्तर समाज के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर रेलवे स्टेशन पर किया प्रदर्शन।

इंदौर से दरभंगा, भागलपुर तक नई ट्रेन; इंदौर गुवाहाटी ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाने की मांग।

रेल मंत्री के नाम स्टेशन प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन।

इंदौर : पूर्वोत्तर सांस्कृतिक संस्थान मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर जगदीश सिंह, महासचिव के के झा तथा संगठन के युवा नेतृत्व कुँवर रजत सिंह भदोरिया की अगुवाई में बड़ी संख्या में पूर्वोत्तर समाज के लोगों ने शनिवार को इंदौर रेलवे स्टेशन पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर इंदौर-पटना ट्रेन को प्रतिदिन चलाने की मांग की। इस ट्रेन को भागलपुर तक बढ़ाने तथा पश्चिमी बिहार के यात्रियों के सुविधा हेतु इस ट्रेन का ठहराव बिहार के बक्सर एवं आरा स्टेशनों पर देने की भी मांग की गई।

इंदौर से दरभंगा के लिए नई ट्रेन चलाएं।

पूर्वोत्तर समाज के लोगों ने इंदौर-गुवाहाटी कामाख्या एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन चलाने और इंदौर से दरभंगा के लिए नई ट्रेन चलाने की भी मांग की।

ठाकुर जगदीश सिंह ने कहा कि शहर एवं इसके आसपस के क्षेत्रों में रह रहे लाखों पूर्वांचल वासियों को ट्रेनों की अनुपलब्धता के कारण तथा वर्तमान में चल रही इंदौर – पटना ट्रेन में यात्रियों के भारी दवाब और लंबी प्रतीक्षा सूची के कारण, अपने पैतृक स्थानों तक जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

रेल मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन।

इस संदर्भ में पिछले कई सालों से इंदौर- पटना ट्रेन का फेरा बढ़ाने तथा इंदौर-पटना ट्रेन को दरभंगा या भागलपुर तक बढ़ाने की मांग की जाती रही है। इस संदर्भ में शनिवार को एक बार फिर स्टेशन प्रबंधक को केंद्रीय रेल मंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर इंदौर – पटना ट्रेन को सातों दिन चलाने, इसे भागलपुर तक बढ़ाने तथा इस ट्रेन का ठहराव बक्सर एवं आरा में करने के साथ इंदौर गुवाहाटी ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाने की मांग की गई।

पूर्वोत्तर सांस्कृतिक संस्थान के महासचिव के के झा ने कहा कि संस्थान द्वारा पूर्व में मालवा का बिहार के मिथिला से सीधा रेल संपर्क जोड़ने के लिए इंदौर से दरभंगा के बीच नई ट्रेन चलाने हेतु भी कई बार संबंधित रेल मंत्रियों को ज्ञापन सौंपा गया है पर उनकी मांगों का अब तक निराकरण नहीं किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *