इंदौर में गुरुवार को होगी अर्बन-20 की बैठक

  
Last Updated:  May 17, 2023 " 09:50 pm"

महापौर, आयुक्त, सीईओ सहित 200 से अधिक अतिथि होंगे शामिल।

यू 20 बैठक में लोक स्ट्रेंथ डिजिट लाइजेशन व अर्बन प्लानिंग पर होगी चर्चा।

जीरो वेस्ट होगा यू -20 इवेंट।

इंदौर : प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी- 20 के कई शिखर सम्मेलन देश में हो रहे हैं। उसी संदर्भ में आयोजित अर्बन – 20 में दुनिया भर के मेयर भारत आएंगे। जी- 20 की मुख्य बैठक अहमदाबाद में होगी। इसी क्रम में इंदौर शहर में दिनांक 18 मई को यू – 20 (अर्बन 20) की बैठक होने जा रही है। बैठक में लोकल स्ट्रेंथ डिजिटलाइजेशन व अर्बन प्लानिंग पर देशभर के प्रमुख महापौर, अधिकारी, सीईओ भाग लेंगे। यू- 20 की बैठक इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की गई है।

महापौर भार्गव एवं निगमायुक्त श्रीमती सिंह ने बताया कि
हमारे अतिथि देवः के भाव से इंदौर में यू – 20 में सम्मिलित होने आने वाले अतिथियों का स्वागत किया जाएगा। मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू भी हो गया है।

जीरो वेस्ट होगा कार्यक्रम।

कार्यक्रम को जीरो वेस्ट इवेन्ट बनाया जा रहा है। यू – 20 बैठक में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न राज्यों व शहरो के महापौर एवं प्रशासनिक अधिकारी आ रहे हैं।अतिथियों का एअरपोर्ट तथा रेल्वे स्टेशन पर स्वागत-हेल्प डेस्क लगाने के साथ ही नगर भ्रमण व हेरिटेज वॉक को लेकर अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों की बैठक में दिए गए हैं।

बैठक में उक्त आयोजन को जीरो वेस्ट बनाने के लिए आवश्क व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने तथा अतिथियों को स्वागत के दौरान दी जाने वाले कीट जिसमें रियूज सामग्री से निर्मित थैला, पेन, बॉटल, बुकलेट, नोटपेड व अन्य सामग्री रहेगी। एअरपोर्ट पर अतिथियों के आगमन पर उन्हे तिलक कर, मालवा की पगडी पहनाई जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों की सुविधा हेतु हेल्प डेस्क व रजिस्ट्रेशन डेस्क भी लगाई जाएगी। इंदौर की स्वच्छता संबंधी वीडियो शुभारम्भ सत्र में प्रसारित करने के साथ ही इंदौर की ब्रांडिंग संबंधित गैलरी भी आयोजन स्थल पर लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *