इंदौर में गृह व प्रभारी मंत्री मिश्रा ने फहराया तिरंगा, पेश की गई आकर्षक परेड

  
Last Updated:  August 15, 2021 " 08:19 pm"

इंदौर : जिले में 75 वा स्वतंत्रता दिवस गरिमा, जोश, उमंग और उल्लास के साथ मनाया गया। इंदौर के महेश गार्ड लाइन स्थित सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में प्रदेश के गृह मंत्री एवं इंदौर जिले के प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और रस्मी परेड की सलामी ली। कार्यक्रम में उत्साह और उमंग के साथ राष्ट्रीय धुन पर जवानों ने आकर्षक परेड प्रस्तुत की।

गृहमंत्री ने किया परेड का निरीक्षण।

मुख्य समारोह में मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी मनीष कपूरिया भी थे। समारोह में डॉ. मिश्रा ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। समारोह में सशस्त्र बलों ने स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारों के साथ हर्ष फायर किए खुले आकाश में रंगीन गुब्बारे भी छोड़े गए।

श्रेष्ठ परेड करने वाले दल को किया पुरस्कृत।

परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक जयसिंह तोमर ने किया। उनका अनुसरण टूआयसी सूबेदार चंद्रेश मरावी ने किया। परेड में कुल 8 दलों ने भाग लिया। इनमें ट्रॉफिक, बीएसएफ, आरएपीटीसी, फर्स्ट बटालियन, 15वीं बटालियन, होम गार्ड तथा जिला पुलिस के महिला और पुरूष बल के प्लाटून शामिल थे। बीएसएफ तथा प्रथम वाहिनी के बैंड ने सुमधुर स्वर लहरियों के साथ राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीतों की संगीतमयी प्रस्तुतियाँ दी। परेड में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दलों को पुरस्कृत किया गया। परेड के “अ” वर्ग में प्रथम स्थान बीएसएफ और द्वितीय स्थान आरएपीटीसी को दिया गया। “ब” वर्ग में प्रथम स्थान बीएसएफ के बैंड और द्वितीय स्थान प्रथम वाहिनी के बैंड को प्राप्त हुआ।

श्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारी- कर्मचारी पुरस्कृत।

समारोह में जिले में वर्षभर बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों को मुख्य अतिथि डॉ. मिश्रा ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्र, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, विधायक महेंद्र हार्डिया और आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता और जीतू जिराती सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *