इंदौर सहित 4 जिलों में ‘यात्रा’ के जरिए ‘जन’ से ‘आशीर्वाद’ लेंगे सिंधिया, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

  
Last Updated:  August 13, 2021 " 05:31 pm"

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल में किए गए मंत्रिमंडल पुर्नगठन के अंतर्गत प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री थावरचन्द्र गेहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है तो दो नए मंत्रियों के रूप में डॉ.वीरेन्द्र खटीक एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया गया है। विपक्ष ने अपनी हठधर्मिता के चलते इन मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं होने दिया था। इसलिये अब ये मंत्रीगण आर्शीवाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आर्शीवाद लेने निकलेंगे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 से 19 अगस्त तक देवास, शाजापुर, खरगौन व इंदौर में जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए जनता से रूबरू होंगे।
ये बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया की आर्शीवाद यात्रा के प्रभारी आलोक शर्मा ने शुक्रवार को पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं।
पत्रकार-वार्ता में यात्रा के सह प्रभारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संतोष पारीक, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिला अध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर , प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा, मीडिया प्रभारी देवकीनंदन तिवारी एवं कार्यालय मंत्री मुकेश मंगल भी उपस्थित थे।

संत- महात्माओं, समाज प्रमुखों व गणमान्य नागरिकों से मिलेंगे सिंधिया।

आलोक शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आर्शीवाद यात्रा के दौरान धार्मिक स्थलों, संत महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सैनानियों से आर्शीवाद लेंगे, इसके अलावा विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्धजनों, कलाकारों, साहित्यकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा विभिन्न महापुरूषों की स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

देवास से शुरू होगी सिंधिया की यात्रा।

आलोक शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी आर्शीवाद यात्रा की शुरूआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंचेगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगौन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेडी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को सिंधिया की आर्शीवाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी। सिंधियाजी के स्वागत की ऐतिहासिक तैयारियां की गई है।

ये रहेगा यात्रा कार्यक्रम।

देवास : सिंधिया की आर्शीवाद यात्रा का 17 अगस्त मंगलवार को देवास के क्षिप्रा में भव्य स्वागत कर आगवानी की जाएगी। सिंधिया इसके पश्चात इंडस्ट्रीयल स्पोर्टस पार्क का अवलोकन कर साहित्यकार राजकुमार चंदन के निवास पर उनसे भेंट करेंगें, इसके बाद वे नव श्रृंगारित जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। देवास के भाजपा जिला कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं से परिचय-स्वागत के बाद वे माता चामुण्डा टेकरी के दर्शन करेंगे व शास्त्री गायिका सुश्री कोमकली गन्धर्व से भेंट करेंगे।


शाजापुर : 17 अगस्त को ही ज्योतिरादित्य सिंधिया की आर्शीवाद यात्रा शाम को शाजापुर रवाना होगी, जहां मक्सी में आर्शीवाद यात्रा की आगवानी की जाएगी। वहां सिंधिया नैनावद महाकाल मंदिर, राजराजेश्वरी मंदिर जाकर पूजन अर्चना व दर्शन करेंगे। इसके पश्चात महाराणा प्रताप, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, स्व. माधवराव सिंधिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। सिंधिया इस अवसर पर वरिष्ठजनों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से आर्शीवाद प्राप्त करेंगे, साथ ही भाजपा कार्यालय पर स्वागत पश्चात कार्यकर्ताओं से परिचय करेंगे।

खरगौन : 18 अगस्त को सिंधिया खरगौन के रावेरखेडी में बाजीराव पेशवा के स्मारक पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ कार्यक्रम में पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। साथ ही ग्रामीण अंचलों में जनता जर्नादन का आर्शीवाद प्राप्त करेंगे।

19 को इंदौर आएगी जन आशीर्वाद यात्रा।

आलोक शर्मा व संतोष पारीक ने बताया कि 19 अगस्त को ज्योतिरादित्य सिंधिया जगन्नाथ धर्मशाला छावनी स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर उसका अवलोकन करेंगे। इसके बाद वे महावीर बाग एयरपोर्ट रोड पर प्रवीण ऋषिजी महाराज से आर्शीवाद प्राप्त करेंगे, तत्पश्चात नगर के प्रबुद्धजनों से भेंट कर खजराना मंदिर पहुंचकर दर्शन करेंगे। इसके बाद वे वाल्मीकि समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होंगे। सिंधिया पूर्व ओलोपिंयन हाकी खिलाड़ी मीररंजन नेगी व प्रसिद्ध साहित्यकार नरहरि पटेल से भी भेंट करेंगे। इसके बाद वे स्व. माधवराव सिंधिया की स्मृति में प्रकाश क्लब द्वारा टोक्यों आलोपिंक में भाग लेने वाले हॉकी खिलाड़ियों के रवींद्र नाट्यगृह में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होंगे।
इसी दिन सिंधिया शाम को भाजपा कार्यालय के पास स्थापित राजमाता स्व.विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इस दौरान सिंधिया भाजपा कार्यालय पर आयोजित सम्मान समारोह में भी शिरकत कर वरिष्ठजनों, जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे।
अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के बीच सिंधिया भाजपा परिवार में दिवंगत हुए लोगों के यहां शोक संवेदना व्यक्त करने भी पहुंचेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *