इतवारिया बाजार क्षेत्र में कपड़े की दुकान में हुई लूट का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  December 22, 2020 " 08:14 pm"

इंदौर : 4 दिन पूर्व मल्हारगंज थाना क्षेत्र में इतवारिया बाजार स्थित कपड़े की दुकान में हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक आरोपी अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से लूटी गई सोने की चेन, शेरवानी और नकद राशि बरामद की गई है।

नकली पिस्टल के दम पर की थी लूट।

डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में यह खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 18 दिसम्बर की शाम कांच मन्दिर के पास रंगमहल स्थित कपड़े ( शेरवानी) की दुकान में दो युवकों ने प्रवेश किया और शेरवानी दिखाने के नाम पर दुकानदार को दुकान के अंदरूनी हिस्से में ले जाकर बंधक बना लिया। आरोपी युवक हाथ में नकली पिस्टल लिए हुए थे। (पिस्टल नुमा लाइटर) उसी के सहारे दुकानदार को धमकाते हुए उन्होंने दुकानदार की सोने की चेन, गल्ले में रखे हजारों रुपए और दो शेरवानी लूट ली। जाते- जाते लुटेरे सीसीटीवी का डीवीआर भो निकाल ले गए। आरोपियों का एक साथी दुकान के बाहर खड़ा था। वारदात को अंजाम देकर तीनों भाग निकले।

लूट के माल व नकदी सहित दो आरोपी गिरफ्तार।

डीआईजी मिश्र के अनुसार दिनदहाड़े व्यस्ततम व्यापारिक क्षेत्र में हुई लूट की यह वारदात पुलिस के लिए भी चुनौती बन गई थी। विभिन्न टीमों का गठन कर उन्हें आरोपियों का पता लगाने की जिम्मेदारी दी गई थी। ढाई सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज और 100 से अधिक बदमाशों से पूछताछ के बाद आरोपियों का सुराग मिला और उनकी गिरफ्तारी हुई।
डीआईजी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों के नाम नरेंद्र उर्फ सरदार पिता सन्तोष चौहान उम्र 27 वर्ष निवासी कुंदन नगर थाना द्वारकापुरी और राहुल पिता राजेश गुप्ता उम्र 24 वर्ष निवासी परदेशीपुरा हैं। एक आरोपी हेमू उर्फ हेमंत पिता प्रह्लाद पाल निवासी परदेशीपुरा फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से लूटी गई सोने की चेन, डीवीआर की हार्ड डिस्क, दो शेरवानी और 6400 रुपए बरामद किए गए हैं। आरोपी राहुल पिता राजेश गुप्ता ने मण्डलेश्वर में भी मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *