उदयपुर से अगवा मार्बल व्यवसायी का पुत्र इंदौर से बरामद, कांग्रेसी नेता पुत्र सहित पांच आरोपी गिरफ्तार, 80 लाख रुपए मांगी थी फिरौती

  
Last Updated:  January 4, 2022 " 01:07 am"

उदयपुर – नीमच : उदयपुर के अम्बामाता थाना क्षेत्र में हुए एक युवक के सनसनीखेज अपहरणकांड को पुलिस ने ट्रेस करते हुए अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को सकुशल छुडा लिया। नीमच के कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर का बेटा अनुराग अहीर इस अपहरण कांड का मास्टरमाइंड निकला। आरोपी अनुराग अहीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर राहुल माखीजा का अपहरण किया था। बाद में उसके पिताजी से वाटसऐप कॉलिंग के जरिए 80 लाख रूपए की डिमांड की। सोमवार को इंदौर से अपहरणकर्ताओं के कब्जे से युवक को छुडाया गया। उदयपुर आईजी हिंगलाजदान ने प्रेस कांफ्रेस कर इस पूरे मामले का खुलासा किया। मुख्य आरोपी अनुराग अहीर सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, इनमें एक आरोपी इंदौर का निवासी है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ जारी है।

मार्बल व्यवसायी के पुत्र को अगवा कर की थी 80 लाख की मांग।

उदयपुर रेन्ज के IGP हिंगलाज दान ने बताया कि 30 दिसंबर को मार्बल व्यवसायी नन्दलाल माखीजा के पुत्र राहुल माखीजा का उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। उसके बाद उसके फोन से ही 80 लाख रुपयों की फिरौती की माग की गई। इसके बाद प्रकरण दर्ज कर उदयपुर पुलिस ने अगवा राहुल माखीजा और आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरु की। घटना की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर गोपाल स्वरुप मेवाडा के निर्देशन में वृताधिकारी नगर पश्चिम जितेन्द्र आँवलिया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने अथक प्रयास करते हुए 4 दिन बाद अगवा राहुल माखीजा को सकुशल इंन्दौर से मुक्त करा कर अपहरण के मास्टर माइंड सहित पांच आरोपियों को गिरपतार कर लिया। अपहरण की वारदात में प्रयुक्त एक ऑल्टो कार, एक ग्लेन्जा कार, एक होंडा कार एवं चोरी का होण्डा एक्टिवा स्कूटर बरामद किया गया है।

अपहरणकर्ताओं ने पूछताछ में बताया की मार्बल व्यवसायी के पुत्र राहुल को अगवा करने की पूरी प्लानिंग की गई थी। वारदात के एक दिन पहले सहेली नगर से एक होण्डा एक्टिवा स्कूटर चोरी किया गया था। ऑफिस जाते समय राहुल माखीजा की गाडी के सामने एक्टिवा लाकर एक्सीडेंट का नाटक किया। कार के रुकने पर राहुल की आंखों में मिर्ची डाल दी और मारपीट करते हुए अपहरण कर ले गए। बाद में उसकी गाडी, नम्बर प्लेट उखाडकर डम्प कर दी।आरोपियों ने ग्लेन्जा कार में राहुल को हाथ पांव बांध कर डाल दिया। उसके
विभिन्न बैंको के डेबिट कार्ड – क्रेडीट कार्ड से उसके पासवर्ड पुछकर सहेली नगर एटीएम से 70,000/- रुपये निकलवाए। राहुल के फोन से वॉट्सएप कॉल के जरिए उसके पिता नंदू माखीजा के फोन पर 80 लाख रुपयों की मांग की गई। रुपयों के लिए तीन घण्टे का इन्तजार किया लेकिन पुलिस की हलचल देखकर आरोपी, राहुल को लेकर उदयपुर शहर से भागकर नीमच चले गए। वहां एक फार्म हाउस पर रहे। दूसरे दिन राहुल को लेकर इन्दौर चले गए जहां एक फॉर्महाउस उसे में बंधक बना कर रखा। उदयपुर पुलिस जांच- पड़ताल करते हुए इंदौर पहुंच गई और राहुल को अपहरणकर्ताओं के कब्जे से मुक्त कराया। आरोपियों को भी वहां से घर- दबोचा गया।

पत्रकार मूलचंद खींची का किया था अपहरण,मुख्य आरोपी अनुराग उदयपुर में काट रहा था फरारी।

आरोपी अनुराग अहीर, गोपी खंडेलवाल व अन्य साथियों ने 27 मई 2021 को पत्रकार मूलचंद खींची का अपहरण किया था। आरोपी अनुराग अहीर करीब सात माह से फरार था और उदयपुर में फरारी काट रहा था। नीमच पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा ने आरोपी अनुराग पर पांच हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया था। फरारी के दौरान आरोपी फिरौती गैग को संचालित कर रहे थे।

ये हैं अपहरणकर्ता।

1— अनुराग पुत्र राजकुमार अहीर उग्र 26 साल निवासी 42 राजस्व कॉलोनी, पुलिस थाना केन्ट, नीमच (मध्य प्रदेश)

2— विपुल अजमेरा पुत्र सुशील अजमेरा जैन उम्र 26 साल निवासी 162, जवाहर नगर, थाना
केन्ट नीमच, मप्र, अन्य पता 14/2 , मकान नम्बर 340 विकास नगर थाना केन्ट हाल
फ्लैट नम्बर 203 जैन नगर सोसायटी, पर्वत पाटीया डुम्भाल सुरत (गुजरात)

3— माधव पुत्र सतीश बंसल जाति अग्रवाल उग्र 20 साल निवासी 5, दाना गली थाना केन्ट नीमच (मध्य प्रदेश)

4- मोहित उर्फ बिट्टू पुत्र संतोष यादव उम्र 28 साल निवासी 42, राजस्व कॉलोनी थाना केन्ट नीमच (मध्य प्रदेश)

5 — सन्तोष यादव पुत्र रामराज यादव उम्र 50 साल निवासी बाबू मुरई कॉलोनी इन्दौर ( मध्यप्रदेश )

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *