एक्सीडेंटल कारों के दस्तावेजों के जरिए चोरी की गई कारें बेचनेवाली गैंग के दो बदमाश पकड़ाए

  
Last Updated:  October 28, 2022 " 03:09 pm"

इंदौर : चोरी की फोर व्हीलर बेचने वाली गैंग के 02 आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्रवाई में पकड़े गए। आरोपियों ने पूछताछ में बताया की एक्सीडेंटल कारों को सस्ते में खरीदकर उनके डॉक्यूमेंट का दुरुपयोग करके चोरी की कारें बेच देते थे।

दरअसल, उपायुक्त कार्यालय (अपराध शाखा) में फरियादी द्वारा स्वयं की कार एवं खरीदी कार की जगह संदिग्ध कारें देकर धोखाधड़ी संबंधी शिकायत की गई थी, जिसकी जांच फ्रॉड इंन्वेस्टीगेशन सेल टीम द्वारा की गई।
शिकायत की जॉच करते हुए पाया गया कि फरियादी की Swift कार गड्डे में गिरने की वजह से डैमेज हो गई थी जिसकी रिपेयरिंग हेतु 1,30,000/– रुपए में मेकैनिक आरोपी (1).सोनू उर्फ इफ्तियार पिता अब्दुल रफीक खजराना, इंदौर को दी गई थी, जिसे रिपेयर होना कहकर आरोपी सोनू द्वारा फरियादी को वापस कर दी गई, कुछ दिन बाद आरोपी सोनू के पास अपने साथी (2).आफताब खान पिता अख्तर खजराना, इंदौर की i20 कार थी जिसे फरियादी द्वारा आरोपियों के झांसे में आकर उक्त कार को सस्ते में खरीद लिया। उसी i20 car को उज्जैन के अंकित नाम के व्यक्ति को भी अधिक दामों पर बेच दी थी। अंकित द्वारा इंजिन व चेचिस नंबर चेक किया गया तो उसे चोरी की शंका होने पर फरियादी से संपर्क कर बताया। उसके बाद फरियादी की पूर्व में रिपेयर के लिए दी कार भी संदिग्ध लगी और क्राइम ब्रांच में शिकायत की गई थी।

क्राइम ब्रांच टीम द्वारा दोनों आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की गई। आरोपियों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा एक्सीडेंटल कारो को सस्ते में खरीदकर उनके डॉक्यूमेंट का दुरुपयोग करके चुराई हुई गाड़ी को बेचने का कार्य करते थे। फरियादी की 02 कार व अन्य व्यक्ति की 01कार को झूठ बोलकर दिल्ली शहर से हुई चोरी की कारे फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार बेचते हुए धोखाधड़ी करना स्वीकार किया।

उक्त चोरी की गाड़ियों की जानकारी निकलते hundai i20 car को दिल्ली शहर के कनाहिया नगर मेट्रो स्टेशन के पास से दिनांक 14/06/22 को चोरी होना पाई गई एवं दूसरी कार नीले कलर की maruti swift car जो लाजपत नगर दिल्ली से दिनांक 19/06/2021 को चोरी हुई थी और तीसरी कार मदनगिरी, अंबेडकर नगर दिल्ली से दिनांक 26/05 /22 को चोरी हुई है। उक्त सभी कारो के संबंध में फरियादीयो के द्वारा धारा 379 का अपराध पहले से पंजीबद्ध कराया गया है।

दोनो आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में धारा 420, 409, 482, 34 का अपराध पंजीबद्ध करके आरोपियों के द्वारा चोरी की बेची गई (02 स्विफ्ट व एक i20) 03 कार (कीमत करीब 20 लाख) जप्त कर, प्रकरण विवेचना में लिया गया हैं, जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।*

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *