एक गलत ट्वीट ने बदल दी 180 किलो वजनी पुलिस अफसर की जिंदगी

  
Last Updated:  February 27, 2017 " 06:38 am"

नीमच।मशहूर लेखिका शोभा डे की ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आए मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत अपने मोटापे के इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गए. जोगावत ने मुंबई रवाना होने के पहले न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि एक गलत ट्वीट ने उनकी जिंदगी बदल दी.

शोभा डे ने इंस्पेक्टर का फोटो शेयर करते हुए मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया था. न्यूज18 ने सबसे पहले इस पुलिस अफसर को ढूंढ निकाला था और बताया था कि यह पुलिसकर्मी एमपी पुलिस के इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत हैं. इसके बाद कई संस्थाएं उनके इलाज में मदद के लिए आगे आई थी.

मशहूर लेखिका शोभा डे की ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आए मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत अपने मोटापे के इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गए. जोगावत ने मुंबई रवाना होने के पहले न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि एक गलत ट्वीट ने उनकी जिंदगी बदल दी.

दरअसल, शोभा डे ने 21 फरवरी को एक मोटे पुलिस वाले की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, आज मुंबई में काफी भारी पुलिस बंदोबस्त है. इसके बाद मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया था.

मुंबई पुलिस ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘मिस डे हमें मजाक पसंद है, लेकिन इस बार बिल्कुल अच्छा नहीं है. यह यूनिफॉर्म और यह पुलिसवाला हमारा नहीं है. हम आप जैसे जिम्मेदार लोगों से और भी बेहतर जिम्मेदारीपूर्ण रवैये की उम्मीद करते हैं.’ मुंबई पुलिस के इस ट्वीट के बाद ही शोभा डे ट्विटर यूजर के निशाने पर आ गईं थी.

न्यूज18 ने सामाजिक सरोकार से जुड़ी अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए इस पुलिसकर्मी को ढूंढ निकाला था. यह पुलिसकर्मी नीमच जिले में पदस्थ इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत हैं. वह एक बीमारी के ऑपरेशन के बाद पिछले 24 साल से मोटापे का दंश झेल रहे है.

180 किलो वजनी दौलतराम को बुधवार को ही पता चला था कि शोभा डे ने उनके फोटो को शेयर करते हुए मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया है. इस ट्वीट के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में जोगावत ने न्यूज18 से बातचीत में शोभा डे को जवाब देते हुए कहा था कि मैडम कोई खुशी से मोटा नहीं होता, मैं बीमारी के कारण मोटा हूं. आपको इतनी फिक्र है तो मेरा इलाज करवा दें.

न्यूज18 की खबर के बाद इंस्पेक्टर जोगावत पूरी दुनिया में सुर्खियों में छा गए. एसपी नीमच मनोज कुमार सिंह भी खुलकर अपने मातहत के पक्ष में सामने आए. उन्होंने कहा जोगावत एक काबिल अफसर है. उनकी विवेचनाओं पर कोर्ट ने कई बार पुलिस की पीठ थपथपाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के बाद देशभर की कई संस्थाओं ने नीमच पुलिस से संपर्क कर जोगावत का मुफ्त इलाज करने की पेशकश की थी.

इंदौर के अरविंदो अस्पताल से लेकर दुनिया के 13 देशों में वेलनेस सेंटर का संचालन करने वाली वंदना लूथरा ने जोगावत का इलाज करने का ऑफर दिया. इस बीच मुंबई से सेंटर फॉर ओबेसिटी डाइजेस्टिव सर्जरी के मैनेजर नीमच पहुंचे. जोगावत की प्रारंभिक जांच के बाद वह उन्हें आगे के ट्रीटमेंट के लिए अपने साथ लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गए. मैनेजर डिसूजा ने बताया कि जांच के बाद तय होगा कि मोटापे का इलाज कैसे किया जाएगा.

जोगावत ने मुंबई रवाना होने से पहले जोगावत ने कहा कि एक गलत ट्वीट ने मेरी जिंदगी बदल दी. मैं न्यूूज18 सहित मीडिया का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मेरे हक में आवाज उठाई. भावुक जोगावत कहते हैं, ‘दुनिया में हर आदमी फिट दिखना और रहना चाहता है. मेरी भी बस इतनी ही ख्वाहिश है.’

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *