एशिया के सबसे अमीर शख्स बनें गौतम अडानी

  
Last Updated:  February 12, 2022 " 06:25 pm"

नई दिल्ली : भारतीय कोयला खनन व्यवसायी गौतम अडानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 88.5 अरब डॉलर हो चुकी है। उन्होंने हरित ऊर्जा को बढ़ावा देने का भी काम किया है। ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट से सामने आई है।
फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले एक साल में उनकी नेटवर्थ 12 अरब डॉलर से ज्यादा बढ़ी है। तो वहीं मुकेश अंबानी को दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शीर्ष 10 में शामिल किया गया है।
रिपोर्ट में कहा गया कि अडानी ने दुनिया के शीर्ष 10 में पहुंचने के लिए लंबी छलांग लगाई है। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग पिछले हफ्ते अपनी नेटवर्थ का 30 अरब डॉलर गंवाने के बाद कई पायदान नीचे खिसक गए हैं। अडानी समूह गृह राज्य गुजरात में भारत के सबसे बड़े मुंद्रा बंदरगाह को नियंत्रित करता है और उसके पास मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का 74 प्रतिशत हिस्सा है। बताया जाता है ल कि हरित ऊर्जा में उनके जोर ने पिछले एक साल में सूचीबद्ध कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी को आगे पहुंचाया है।
यह समूह दुनिया का सबसे बड़ा अक्षय ऊर्जा उत्पादक बनने के उद्देश्य से 2030 तक हरित ऊर्जा परियोजनाओं में 70 अरब डॉलर की कमाई करने की प्रक्रिया में है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *