एसडीईआरएफ का मनाया गया 74 वा स्थापना दिवस, पेश की गई आकर्षक परेड

  
Last Updated:  December 7, 2020 " 03:28 am"

इंदौर : एसडीईआरएफ का 74 वा स्थापना दिवस समारोह रविवार को संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया। व्हाइट चर्च के सामने स्थित होमगार्ड लाइन में आयोजित इस कार्यक्रम में डिविजनल कमांडेंट होमगार्ड देवेंद्र कुमार विजयवत, डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट राजेश कुमार जैन और डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट एसडीईआरएफ सुमंत जैन भी अतिथि के बतौर मौजूद रहे।

संभागायुक्त ने किया परेड का निरीक्षण।

स्वागत की औपचारिकता के बाद मुख्य अतिथि संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने परेड का निरीक्षण किया। बाद में कड़क वर्दी में सजे एसडीईआरफ के जवान कदमताल करते हुए मंच के सामने से गुजरे। बैंड की धुन पर अनुशासित ढंग से मार्च पास्ट करते जवानों का उत्साह देखते ही बनता था।

संकटकाल में जवानों के काम की सराहना।

कार्यक्रम के अगले चरण में डिविजनल कमांडेंट देवेंद्र कुमार विजयवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का वाचन किया। बाद में मुख्य अतिथि संभागायुक्त पीके शर्मा ने अपना उद्बोधन देते हुए अतिवृष्टि और कोरोना काल में एसडीईआरएफ जवानों द्वारा पीड़ित मानवता की रक्षा में दिए गए योगदान की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि एसडीईआरएफ के जवान हर संकट में जान माल की रक्षा की जिम्मेदारी को इसीतरह निभाते रहेंगे।

अधिकारी- जवानों को किया गया पुरस्कृत।

उद्बोधन के बाद मुख्य अतिथि संभागायुक्त पीके शर्मा ने संकट काल में राहत व बचाव कार्य में श्रेष्ठ योगदान देने वाले होमगार्ड के अधिकारी, कर्मचारी और सिविल डिफेंस सोसायटी के वालेंटियर्स को प्रमाण पत्र भेंट कर पुरस्कृत किया गया।

जीवन रक्षक उपकरणों की प्रदर्शनी का किया अवलोकन।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद संभागायुक्त पीके शर्मा ने एसडीईआरएफ द्वारा उपयोग किए जाने जीवन रक्षक उपकरणों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने प्रत्येक उपकरण को ध्यान से देखा और उसके बारे में जानकारी ली।
कार्यकम में सेवानिवृत्त होमगार्ड अधिकारी, कर्मचारी, उनके परिजन और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *