ऑनलाइन सट्टे के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

  
Last Updated:  July 7, 2023 " 03:58 pm"

आरोपियों से अपराध में प्रयुक्त 36 मोबाइल, तीन लैपटॉप ,12 रजिस्टर जब्त।

गिरोह के सरगना सहित कुल 13 आरोपी लसूडिया पुलिस की गिरफ्त में आए।

आरोपियों की राजस्थान छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों से लिंक।

गिरोह का मुख्य सरगना दुबई से संबंध स्थापित कर भारत के अलग-अलग राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा व दिल्ली में ऑनलाइन सट्टे का खेल संचालित करवाता है।

इंदौर : लसूडिया पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा कैसिनो के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गिरोह के 13 सदस्यों को बंदी बनाया है।

लसूड़िया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि निपानिया स्थित अपेक्स इलाइट मल्टी के एक फ्लैट में ऑनलाइन सट्टे का व्यवसाय बड़े स्तर पर संचालित किया जा रहा है सूचना से पुलिस उपायुक्त जोन 2 अभिषेक आनंद को अवगत कराया गया जिनके द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त विजयनगर सोनाक्षी सक्सेना के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी लसूडिया संतोष दूधी नेतृत्व में टीम गठित कर मल्टी पर दबिश डलवाई गई। अपेक्स एलाइट मल्टी के फ्लैट नंबर 1001 से कुल 13 सटोरियों को पकड़ कर उनसे अपराध में प्रयुक्त 36 एंड्राइड मोबाइल,तीन लैपटॉप तथा 12 रजिस्टर जिनमें ऑनलाइन सट्टे के हिसाब किताब का लाखों रुपया का लेखा जोखा पाया गया, जब्त किए गए। आरोपी फर्जी नाम से मोबाइल के सिम कार्ड तथा बैंक अकाउंट खुलवा कर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन गूगल पर फोन पर क्यूआर कोड के माध्यम से अकाउंट में करते थे। अकाउंट से पैसा तुरंत दूसरे सुरक्षित अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया करते थे। आरोपियों से पूछताछ में ज्ञात हुआ कि देश के कई शहरों में उनका इस तरह का नेटवर्क फैला है। दिल्ली, राजस्थान, नोएडा,रायपुर, दुर्ग, भिलाई तथा गुजरात और महाराष्ट्र में इस तरह के ऑनलाइन ठगी के सेंटर चल रहे हैं। केके सिंघानिया नामक व्यक्ति पूरे देश में इसकी मानिटरिंग करता है। फर्जी सिम कार्ड तथा फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर ठगी करने के प्रकरण में आरोपी गण के खिलाफ धारा 420, 467, 468,471 आईपीसी तथा 3 बटा 4 सट्टा एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर सभी 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *