ओमेक्स हिल्स में हुई डकैती के 4 आरोपी गिरफ़्तार

  
Last Updated:  March 18, 2021 " 04:18 am"

आरोपी पुलिस थाना राजेंद्र नगर की गिरफ्त में।

पडोसी बिल्डिग के नौकर ने हीं अपने साथियों के साथ मिलकर दिया था डकैती की घटना को अंजाम।

वारदात को अजाम देने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार।

इंदौर : राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र की ओमेक्स हिल्स कॉलोनी में 11 व 12 मार्च 21 की मध्य रात्रि में त्यागी परिवार के घर में हुई डकैती की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। डकैती को अंजाम देनेवाले 4 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं। पड़ौसी बिल्डिंग के नौकर ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए अति. पुलिस अधीक्षक पश्चिम जोन 2 के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा ,नगर पुलिस अधीक्षक मल्हारगंज तथा थाना प्रभारी राजेंद्र नगर अमृता सिंह सोलंकी के नेतृत्व में विभिन्न टीमें गठित की गई टीमों के द्वारा लगातार प्रयास करते हुए बड़ी संख्या में सीसीटीवी फुटेज तथा घटना के संबंध में अन्य तकनीकि साक्ष्य का संकलन तथा विश्लेषण किया गया । पुलिस की टीमें लगातार घटनास्थल व आस पास के क्षेत्र में सक्रिय रही 4 टीमों के अलावा विभिन्न थाना क्षेत्रों के जवान जिन्होंने इस दिशा में कार्य किया है उनकी विशेष टीम गठित कर पुराने इस प्रकार के अपराधियों की लोकेशन व रिकॉर्ड खंगाला गया ।
घटना की रात राऊ थाना क्षेत्र के कृष्णा पेरेडाइज हाऊसिंग बोर्ड तथा अवधपुरी कॉलोनी मे भी इस प्रकार के बदमाशों की सूचना प्राप्त हुई। पुलिस को वहां के सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त हुए। इसी दौरान कुछ महत्वपूर्ण तकनीकि साक्ष्य प्राप्त होने से यह स्पष्ट हो गया कि बदमाशों का लोकेशन, क्षेत्र में रहा है क्योंकि ओमेक्स हिल्स और इन कॉलोनियों के मध्य ज्यादा दूरी नहीं है । इसी आधार पर पुलिस ने लगातारा सर्चिंग अभियान प्रारम्भ किया। आस पास से संदिग्धो को पकड कर विस्तृत पूछताछ की गई। पूछताछ में पता चला कि वारदात की योजना करीब 4 दिन पहले बनाई गई थी। हिरासत में लिए गए पड़ौसी बिल्डिंग के नौकर ने बताया कि जब वह अपने गांव गया और पास के ही गांव के पुराने चोरों से बोला कि मैं जिस कॉलोनी में काम करता हूं वहां एक इंजीनियर रहता है। उसके घर में काफी पैसा है तो एक के बाद एक करते करीब 9 लोग उसकी बातों में आए। वारदात वाली रात को दिन में ही ये लोग इंदौर आ गए थे। ये साथ में एक जिंदा मुर्गा लेकर आए थे। इनके लिए शराब की व्यवस्था नौकर ने की। जहां नौकर काम करता था उसी बिल्डिंग में गांव से लाए गए मुर्गे को काटकर पकाया और फिर शराब पी । 11- 12 मार्च की दरमियानी रात नौकर व उसके साथियों ने त्यागी परिवार के घर धावा बोला और परिवार की महिला सहित तीन लोगों पर हमला कर मोबाइल, अंगूठी व 3 हजार रुपए नकद लूटकर भाग निकले थे।
राजेन्द्र नगर पुलिस ने गहन जांच- पड़ताल और पूछताछ के 4 आरोपियों (1) सुरेश पिता गुमान सिहं मावी नि. पिपरानी बाल पलिया थाना टांडा जिला धार, (2) दिलीप पिता बेर सिंह अलावा नि. सदर अलावा, (3) पार सिहं पिता मगर सिंह निवासी करचट पुजारिया फालिया थाना टांडा जिला धार (4) लीम सिंह नन्द सिंह बास्केल नि. धावडदा खडकिया पुरा फलिया जिला धार को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिल, एक चाकू, एक दराता, एक टामी, एक लोहे की राड एवं 2700 रूपये नकदी बरामद किए गए। शेष आरोपियो की तलाश जारी है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

आरोपियों कि गिरफ्तारी में थाना प्रभारी राजेन्द्रनगर अमृता सोंलकी, उनि. गोकुर अजनेरिया, उनि. सचिन त्रिपाठी, प्र.आर. प्रदीप बघेल, प्र.आर. महेन्द्र चौहान, आर. सतीश, आर. संजय, आर. ऋषिकेश, एवं न.पु.अ कार्यालय के आर. अमन श्रीवास्तव एवं आर. धर्मेन्द्र राठौर की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *