कमलनाथ के करीबियों पर छापों के बाद गरमाई सियासत

  
Last Updated:  April 7, 2019 " 11:00 am"

इंदौर: मप्र के सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर देशभर में आयकर विभाग की छापेमारी से सियासत गरमा गई है। चुनावी मौसम में की गई इस कार्रवाई को लेकर सीएम कमलनाथ की कोई प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है पर कांग्रेस ने जरूर इसकी आलोचना की है। कांग्रेस की प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने आयकर छापों की कार्रवाई को बीजेपी की हार की बौखलाहट का परिणाम बताया है। उनका कहना है कि विधानसभा चुनावों में हार की खीज मोदी सरकार इन छापों के जरिये उतार रही है। ये कांग्रेस की छवि खराब करने और राजनीतिक दबाव बनाने का असफल प्रयास है।
उधर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा ” मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव के घर से करोड़ों रुपये की काली कमाई बरामद हुई। इससे एक बात तो साफ हो गई कि जो चोर है उसे ही चौकीदार से शिकायत है। ”
अभी तक बरामद हो चुके हैं 16 करोड़।

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के इंदौर, भोपाल और अन्य ठिकानों पर आयकर छापे की कार्रवाई में 16 करोड़ रुपये नकद बरामद हो चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक ये राशि और बढ़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसका उपयोग लोकसभा चुनाव में किया जाना था।

अन्य करीबियों के ठिकानों से भी मिली बड़ी रकम।

कमलनाथ के पूर्व सलाहकार राजेन्द्र मिगलानी, भांजे रतुल पूरी और साले के ठिकानों पर भी आयकर विभाग की कि छापे की कार्रवाई चल रही है। मप्र, दिल्ली और गोवा के करीब 50 परिसरों पर दी गई दबिश में विभाग के करीब 300 अधिकारी शामिल हैं। अभी तक कि पड़ताल में करीब 100 करोड़ का काला धन उजागर होने की बात सूत्र कह रहे हैं। हालांकि विभाग की ओर से अधिकृत रूप से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *