कमलनाथ ने दोहराया कोरोना से एक लाख मौतों का आरोप, प्रदेश सरकार को गलत साबित करने की दी चुनौती

  
Last Updated:  May 22, 2021 " 07:06 pm"

उज्जैन : शनिवार को उज्जैन पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की शिवराज सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने स्थानीय मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कोरोना से प्रदेश में 1 लाख से अधिक मौतों के आरोप को फिर दोहराया। कमलनाथ ने कहा कि मैं महाकाल दर्शन करने आया था। प्रदेशवासियो को कोरोना महामारी से मुक्ति मिले , उनके स्वास्थ्य, समृद्धि व ख़ुशहाली की कामना बाबा महाकाल से की है।

विश्व में हो रही भारत की बदनामी।

कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेशवासी सरकार के भरोसे नहीं , भगवान भरोसे हैं।
भारत आज भाजपा सरकार के कारण विश्व भर में बदनाम हो रहा है।पहले चीन का कोरोना कहा जाता था ,आज पूरे विश्व में सारी मीडिया रिपोर्ट ने इसका नाम भारतीय वैरीअंट कोरोना लिख दिया है।कई देशों के प्रमुख इसे भारतीय वैरीअंट के नाम से पुकार रहे हैं।हमारे देश के कई छात्र व जो नौकरी कर रहे हैं वो वापस नहीं जा पा रहे हैं। कुछ भारतीय जो विदेशों में टैक्सी चलाते हैं ,उनकी टैक्सी में लोग बैठने को तैयार नहीं है ? यह जो भारत महान बनाने की बात बाद करते थे , उनकी असलियत सामने आ रही है ?

सरकार कोरोना से नहीं आलोचना से लड़ रही है।

कमलनाथ ने कहा कि सरकार कोरोना से नहीं आलोचना से लड़ रही है। मीडिया के लोगों को भी दबाया जा रहा है ,उन पर भी प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं।

वैक्सीन निर्यात कर दी।

कमलनाथ ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा वे खुद को विश्वगुरु बताते थे ,कहते थे कोरोना की लड़ाई हम जीत गयें ? 6.60 करोड़ वैक्सीन का निर्यात कर दिया ? आज देशवासी वैक्सीन के लिये भटक रहे है ?
हमारा छोटा-मध्यमवर्गीय व्यापारी ,किसान युवा ,बेरोजगार नौजवान परेशान है ,अर्थव्यवस्था चौपट है। कई लोगों ने अपनों को खोया है। आगे आने वाला आर्थिक प्रभाव प्रदेश और देश को कहां ले जाएगा , हमें उसकी भी चिंता है ?

छुपाए जा रहे मौतों के आंकड़े।

कमलनाथ के मुताबिक उन्होंने कल ही प्रश्न पूछा था कि कोरोना के मौत के आंकड़े क्यों दबाए-छुपाए जा रहे हैं ? मैने कल ही कहा था कि कितने शव मुक्तिधाम-कब्रिस्तान में आए हैं,इसका रिकॉर्ड दे दीजिए ,जनता खुद फैसला कर लेगी? आज जनता के पास इलाज के पैसे नहीं हैं। लोग बर्बाद हो गए हैं। शवों के अंतिम संस्कार तक के पैसे नहीं हैं। अब वह क्या मृत्यु के प्रमाण पत्र के लिए दर-दर भटकेगी ?
मेने प्रदेश के सभी 52 जिलों से जानकारी बुलायी है , जिसमें एक लाख 27 हज़ार शव मार्च और अप्रैल में मुक्तिधाम और कब्रिस्तान में पहुंचे है।मेरे हिसाब से उसमें से 80% की मृत्यु कोविड से हुई है।

कोरोना से मृत लोगों के परिवारों को दें 5 लाख।

कमलनाथ ने कहा कि जिनकी कोरोना से मृत्यु हुई है, उन्हें सरकार एक लाख की अनुग्रह राशि देने जा रही है। मैंने कहा एक लाख नहीं 5 लाख दीजिए। किस सर्टिफिकेट पर देंगे, किस आधार पर देंगे , यह भी बताइये ?
आप जो भी शपथ पत्र दे कि मेरे परिवार के सदस्य की मृत्यु कोरोना से हुई है , उसे 5 लाख दीजिये।यह सिर्फ घोषणा कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं ,इस सच्चाई को प्रदेश की जनता को समझना है।

किसानों के साथ हो रहा अन्याय।

कमलनाथ ने कहा कि किसान के साथ अन्याय हो रहा है। गेहूं खरीदी में उसके साथ क्या हो रहा है ,छोटे व्यापारियों का क्या हो रहा है ,इन सब की मुझे चिंता है।

युवा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए झूठ बोला

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि टेस्टिंग के अभाव में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। रिपोर्ट 5 -6 दिन में आ रही है। वैक्सीन का अभाव है। 18 से 44 वर्ष की घोषणा जब हुई ,तब पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण का चुनाव था ,युवा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए झूठ बोला गया , तब तक तो वैक्सीन का आर्डर तक नहीं दिया गया था। आज मोदी जी के फोटो लगे प्रमाण पत्र दिए जा रहे हैं और जनता से पैसे वसूले जा रहे हैं।

सरकार मुझे गलत साबित करें।

कमलनाथ ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे मुझसे प्रमाण मांग रहे है, उनके पास तो रिकॉर्ड है। तमाम शमशान ,मुक्तिधाम ,कब्रस्तान के रिकॉर्ड और रजिस्टर को सार्वजनिक करिए ,मुझे गलत साबित कर दीजिए ,मैं माफी मांग लूंगा। मैं प्रदेश की जनता के साथ खड़ा हूं मुझे किसी f.i.r. व मुकदमे से डर नहीं लगता है।

आंकड़े छुपाने के लिए ज्यादा कर रहे रेपिड टेस्ट।

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कोरोना के आँकड़े छुपाने और दबाने के लिए सरकार रैपिड एंटीजन टेस्ट ज्यादा करवा रही है।
मोदी सरकार पिछले 1 सप्ताह से अपनी गलती को छुपाने और दूसरों पर ढ़ोलने की तैयारी में लग गई है।अब यह स्वास्थ्य को राज्य सरकार का विषय बता रहे हैं।कह रहे हैं कि राज्य सरकारों को हम चेतावनी दे चुके थे, जबकि सच्चाई यह है कि 2020 में आपदा प्रबंधन कानून लाए थे ,उन्होंने राज्यों से पूरे अधिकार ले लिए थे। ये रेमदेसीविर का एक्सपोर्ट कर रहे थे ,ऑक्सीजन का निर्यात कर रहे थे।
-मै प्रदेश का मुख्यमंत्री था ,मेरे पास सभी तरह की जानकारी थी ,मैं सरकार का प्रमुख था।हनी ट्रैप की सीडी तो प्रदेश में कई लोगों के पास है , ऐसा कई लोग दावा भी करते है।
मै मध्य प्रदेश का नाम इस स्तर की राजनीति से कलंकित नहीं करना चाहता था। मै चाहता था प्रदेश का नाम रोशन हो ,लोगों में मध्यप्रदेश के प्रति विश्वास बड़े ,उससे प्रदेश में निवेश आता है।
मोदी जी की असलियत पूरे देश की जनता समझ रही है ,जनता समझ रही कि हर वर्ग के साथ धोखा हुआ है। कलाकारी और गुमराह की राजनीति का अब अंतिम समय आ गया है।

प्रदेश में कोविड माफिया सक्रिय।

प्रदेश में एक नया माफिया सामने आया है वो है कोविड माफिया।मेने माफ़ियाओ के ख़िलाफ़ ,मिलावट के खिलाफ युद्ध चलाया। आज भाजपा से जुड़े हुए लोग जीवन रक्षक दवाइयो-बेड-इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं।

हनी ट्रैप का मुद्दा व आग लगाने के वीडियो कोरोना से ध्यान हटाने के लिए उछाले जा रहे हैं।आज ब्लैक फंगस का इंजेक्शन प्रदेश से गायब है। जो इनकी आलोचना करें वो देश द्रोही – राज द्रोही हो जाता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *