कमलनाथ ने महिला और दलितों के सम्मान को ठेस पहुंचाई- सिंधिया

  
Last Updated:  October 19, 2020 " 06:47 pm"

इंदौर : कभी कमलनाथ सरकार का हिस्सा रही और अब शिवराज मन्त्रिमण्डल की सदस्य इमरती देवी के खिलाफ कमलनाथ और अजय सिंह की निम्नस्तरीय टिप्पणी ने प्रदेश की सियासत में उबाल ला दिया है। बीजेपी ने ताबड़तोड़ इस मुद्दे को उठाते हुए इसे महिला और दलितों के अपमान से जोड़ दिया और प्रदेश भर में सोमवार को धरना- प्रदर्शन किए। इंदौर में गांधी प्रतिमा पर आयोजित मौन धरना- प्रदर्शन में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कमलनाथ और अन्य कांग्रेसी नेताओं पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि अपने आपको कांग्रेस का बड़ा नेता कहनेवाले कमलनाथ और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने रविवार को डबरा की आमसभा में दलित समाज से ताल्लुक रखने वाली मंत्री इमरती देवी के बारे में जो टिप्पणियां की, वो शर्मनाक हैं। कमलनाथ ने उन्हें ‘आइटम’ कहा जबकि अजय सिंह ने उन्हें ‘जलेबी’ की संज्ञा दी। दोनों नेताओं का ये कथन महिलाओं के साथ दलित समाज का भी घोर अपमान है।

नारी सम्मान की परंपरा पर लगाया कलंक।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ पर आक्रामक ढंग से हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री इमरती देवी के बारे में कमलनाथ की टिप्पणी ने नारी और दलित समाज के सम्मान की परंपरा को कलंकित किया है। हमारे समाज में नारी को सम्मान देने की प्राचीन काल से परम्परा रही है। पुराणों में भी कहा गया है कि जहां नारी का सम्मान होता है, वहां देवताओं का वास होता है पर कांग्रेसी नेताओं के बयान दर्शाते हैं कि उनकी सोच महिला और दलित विरोधी है। यही कांग्रेस का असली चरित्र है।

राजनीति मूल्य आधारित होनी चाहिए।

सिंधिया ने कहा कि राजनीति का अपना स्तर होना चाहिए। मूल्य और सिद्धांत राजनीति के आधार होने चाहिए पर कांग्रेस के नेता निम्नस्तरीय हरकतों पर उतर आए हैं जो घोर अपमानजनक और निंदनीय है।

आपराधिक प्रकरण दर्ज करने का फैसला सरकार करें।

ये पूछे जाने पर की क्या कमलनाथ पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए..? सिंधिया का कहना था कि इस बारे में सरकार को विचार कर फैसला लेना चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *