कमलनाथ सरकार ने किसानों और युवाओं के साथ की धोखाधड़ी- लालवानी

  
Last Updated:  December 18, 2019 " 09:49 pm"

इंदौर : कांग्रेस की कमलनाथ सरकार का एक साल प्रदेश को अराजकता की ओर ले गया है। इस सरकार ने किसानों, युवाओं और आम जनता के साथ धोखाधड़ी की है। चुनाव के पूर्व जो वादे कांग्रेस ने किए थे, कमलनाथ सरकार ने उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। ये सरकार किसानों, युवाओं और गरीबों का हक छीनने वाली सरकार है।
बुधवार को बीजेपी कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर सांसद शंकर लालवानी ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार बुरी तरह विफल रही है।

किसान परेशान हैं।

सांसद शंकर लालवानी ने आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार के रहते किसान बेहद परेशान हैं। आजतक किसी भी किसान का 2 लाख तक का कर्ज माफ नहीं हुआ है। कमलनाथ सरकार की वादाखिलाफी के चलते किसान डिफाल्टर हो गए हैं।कुदरत की मार से उनकी फसल चौपट हो गई पर सरकार ने उन्हें एक पैसे का मुआवजा नहीं दिया।केंद्र सरकार ने 1 हजार करोड़ की राहत राशि प्रदान की पर कमलनाथ सरकार ने एक ढेला भी किसानों को नहीं दिया। केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि की राशि सीधे किसानों के खाते में जमा करना चाहती है पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक सूची ही उपलब्ध नहीं कराई है। यूरिया के लिए किसान दर- दर भटक रहे हैं। सिंचाई के लिए उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है इसके बावजूद बिजली के मनमाने बिल थमाए जा रहे हैं।

युवाओं के साथ की धोखाधड़ी।

सांसद श्री लालवानी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार देने और बेरोजगारों को 4 हजार रुपए प्रतिमाह भत्ता देने का वादा किया था लेकिन कमलनाथ सरकार ने न तो रोजगार दिया और न ही बेरोजगारी भत्ता। देखा जाए तो युवाओं के साथ इस सरकार ने धोखाधड़ी की है।

विकास कार्य ठप पड़े हैं।

श्री लालवानी ने कमलनाथ सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र से विकास कार्यों के लिए मिले पैसों का ये सरकार दुरुपयोग कर रही है। पीएम आवास योजना के तहत गरीबों के लिए घर नहीं बनाए जा रहें हैं। सड़कों के हाल बेहाल हैं। बीआरटीएस पर एलिवेटेड ब्रिज के लिए साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए 8 माह पहले केंद्र सरकार ने आवंटित कर दिए थे पर आज तक उसके टेंडर नहीं हुए। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए केंद्र से मिला पैसा कमलनाथ सरकार नगर निगम को नहीं दे रही है। चुंगी क्षतिपूर्ति की राशि तक नगर निगम को नहीं दी जा रही है।

गरीबों को महंगा इलाज।

कमलनाथ पर हमला बोलते हुए सांसद लालवानी ने कहा कि वे केवल छिंदवाड़ा के सीएम बनकर रह गए हैं। गरीबों के इलाज का 1475 करोड़ रुपया उन्होंने छिंदवाड़ा में अस्पताल के लिए दे दिया। जबकि प्रदेश अन्य हिस्सों में सरकारी अस्पतालों में इलाज का शुल्क वसूलने के साथ उसमें बढ़ोतरी कर दी गई है। इससे गरीबों को सस्ता इलाज भी दूभर हो गया है। आयुष्यमान योजना के लाभ से भी गरीबों को वंचित किया जा रहा है। पूर्व की शिवराज सरकार द्वारा शुरू की गई तमाम योजनाएं बन्द कर दी गई हैं। कमलनाथ सरकार सिर्फ तबादला उद्योग चलाने वाली सरकार बनकर रह गई है।

माफिया के खिलाफ मुहिम पर खड़े किए सवाल।

सांसद श्री लालवानी ने कहा कि माफिया के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए पर वो सिलेक्टिव न हो। हो ये रहा है कि कुछ ही लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को निशाना बनाने और पत्रकारों को प्रताड़ित करने को उन्होंने गलत ठहराया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *