कलेक्टर इलैया राजा की संवेदनशीलता से नेत्रहीन दंपत्ति को मिला रोजगार का जरिया

  
Last Updated:  December 27, 2022 " 08:03 pm"

जनसुनवाई में सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं का किया गया निराकरण।

इंदौर : प्रति मंगलवार की तरह इस मंगलवार को भी कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई संपन्न हुई। कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी सहित अन्य अधिकारियों ने जनसुनवाई में सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुना और उनका सहानुभूति पूर्वक निराकरण किया।

नेत्रहीन दंपत्ति के लिए की रोजगार की व्यवस्था।

कलेक्टर डॉ.इलैया राजा टी ने एक नेत्रहीन दंपत्ति की समस्या को गंभीरता से सुना और उन्हें जीने का नया सहारा दिया। ये नेत्रहीन दंपत्ति केदार पटेल और उनकी पत्नी अनिता पटेल थे। उन्होंने कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी को अपनी समस्या बताई। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों उनके घर में चोरी हो गयी। वैसे ही कोई स्थायी रोजगार नहीं है। छोटे स्तर पर सब्जी बेचकर जैसे तैसे गुजारा कर रहे थे। ऐसे में चोरी हो गयी। जिससे एक नया संकट सामने आ गया। कलेक्टर ने उनकी समस्या को सुनकर रोजगार के स्थायी हल के बारे में पूछा। अनिता ने बताया कि वह एमए उत्तीर्ण है। कम्प्यूटर भी चलाना आता है। फोटोकॉपी मशीन भी मैं और मेरे पति चला सकते हैं। हमारे निवास स्थान रूपनगर छोटा बागडदा में कोई फोटोकॉपी मशीन की दुकान भी नहीं है। फोटोकॉपी मशीन की दुकान वहां अच्छे से चल सकती है। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने फोटोकॉपी मशीन क्रय करने के लिए एक लाख रूपये की राशि हाथो-हाथ स्वीकृत की। निराशा से भरे आए इस दंपत्ति में कलेक्टर की संवेदनशीलता से आशा का नया संचार हुआ, उन्हें जीने का नया सहारा मिला।

इसी तरह इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहे कुछ विद्यार्थी जनसुनवाई में पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्हें कम स्कॉलरशिप मिल रही है। वे इस कारण पूरी फीस जमा नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिल रही है। कलेक्टर ने तुरंत चर्चा कर इन छात्रों को परीक्षा से वंचित नहीं करने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *