रणनीति के तहत कांग्रेस प्रत्याशी के बतौर लड़ा चुनाव

  
Last Updated:  April 11, 2024 " 09:16 pm"

संघ और विधायक उषा दीदी के कहने पर ही कांग्रेस ज्वाइन की।

महू में रामकिशोर शुक्ला ने किया बड़ा खुलासा।

महू : विधानसभा चुनाव में महू से कांग्रेस प्रत्याशी के बतौर चुनाव लड़े रामकिशोर शुक्ला ने भाजपा में शामिल होने के बाद बड़ा खुलासा किया है। उनका दावा है कि विधायक उषा ठाकुर और संगठन के बड़े नेताओं के कहने पर ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी क्योंकि विधान विधानसभा चुनाव के दौरान भीतरघात के चलते भाजपा को महू सीट पर विजय नहीं दिख रही थी।

रामकिशोर शुक्ला ने कहा कि महू विधानसभा सीट पर विधायक उषा ठाकुर को जिताने के लिए बड़े नेताओं और विधायक ठाकुर ने मुझे कांग्रेस में शामिल होने और कांग्रेस से उनके सामने चुनाव लड़ने के लिए कहा था। जिसके कारण कांग्रेस के वोट बट जाते और विधायक उषा ठाकुर आसानी से चुनाव जीत सकती थी, इसी रणनीति के चलते उषा ठाकुर को महू विधानसभा में रिकॉर्ड दर्ज जीत मिली। शुक्ला ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद मुझे भाजपा में फिर शामिल कर लिया जाना था लेकिन दो पक्षों के विवाद के कारण जॉइनिंग में समय लगा।

कांग्रेस प्रत्याशी कैसे बना इसके पीछे की कहानी बताते हुए शुक्ला ने कहा कि अक्टूबर माह में संघ के जिला पदाधिकारी ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि भाजपा प्रत्याशी का पार्टी के वरिष्ठ वरिष्ठ नेताओं द्वारा खुलकर विरोध किया जा रहा है। इसके कारण लगता है कि भाजपा प्रत्याशी यहां से चुनाव हार जाएगा। अतः आपको कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडना पड़ेगा, इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडेंगे जिसकी व्यवस्था पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा की गई है।

मैने जब विधायक उषा ठाकुर से चुनाव लडने के संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने भी मुझे चुनाव लडने की स्वीकृति दी, उसके बाद मैने चुनाव लडने का फैसला लिया। इन कवायद के बाद रणनीति तैयार की गई कि मुझे चुनावी महाभारत में कांग्रेस के चक्रव्यूह में लडने के लिए भेजा जाए। इस रणनीति के तहत विधायक उषा ठाकुर 34,000 मतो से विजयी हुई जिसकी कल्पना स्वयं दीदी उषा ठाकुर को भी नही थी, यह बात उन्होने भी स्वीकार की है।

जब शुक्ला से पूछा गया कि आपको कांग्रेस में जाते ही टिकट कैसे मिल गया तो उन्होंने कहा टिकट दिलाने को लेकर मेरी सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी सहित मेरे संबंधित मित्रों ने मदद की और मैं कांग्रेस से चुनाव लड़ा। कई लोगों ने आरोप भी लगाएं कि मै पैसे देकर टिकट लाया हूं लेकिन आपको बता दूं कमलनाथ ऐसे नेता हैं, जिन्होंने उल्टा चुनाव लड़ने के लिए पैसे दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *