कलेक्टर ने निगमायुक्त के साथ किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

  
Last Updated:  April 22, 2024 " 08:50 pm"

गर्मी को देखते हुए मतदान स्थलों पर शेड, पेयजल, पंखे – कूलर, बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश।

दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए रहेंगे विशेष इंतजाम।

लोकसभा निर्वाचन-2024

इंदौर : जिले में 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। गर्मी को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए छाया, बैठक, पंखे-कूलर, पेयजल आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं की जाएगी। दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए भी विशेष इंतजाम होंगे।

इन व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह और नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने शहर के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर उक्त सभी व्यवस्थाएं आवश्यक रूप से की मुकम्मल करने के निर्देश दिए। इन व्यवस्थाओं में विभिन्न संस्थाओं और संगठनों की मदद लेने के भी निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर,अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी और महेश शर्मा, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी, सीएसआई व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह तथा नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने रेसीडेंसी एरिया, मूसाखेड़ी क्षेत्र, मयूर नगर, मालवा मिल क्षेत्र, पंचम की फेल व अन्य स्थानों पर स्थित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। मतदान केन्द्रों पर शहर के सामाजिक, शैक्षणिक, व्यापारिक व विभिन्न संस्था/संगठनों के माध्यम से 13 मई 2024 मतदान दिवस पर समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के संबंध में संबंधितों को निर्देशित किया।

बताया गया कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह की पहल पर शहर के मार्केटिंग एसोसिएशन के साथ-साथ होटल, मॉल, रेस्टोरेन्ट, व्यापारिक संगठनों के साथ 23 अप्रैल 2024 को शाम 4 बजे सिटी बस आफिस में बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में चर्चा की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *