कलेक्टर से मिले कांग्रेसी, विधायक शुक्ला ने ब्लेंक चेक देकर की रेमडेसीवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग

  
Last Updated:  April 8, 2021 " 09:46 pm"

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कोरोना वायरस के संक्रमण से गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों के उपचार में सहायक रेमडेसीवीर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने 5000 इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर को ब्लैंक चेक सौंपा । इसके साथ ही इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमीं की स्थिति को दूर करने की भी मांग की।

ब्लेंक चेक सौंपकर की इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग।

कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को कलेक्टर मनीष सिंह से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी ,शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल के अलावा पूर्व विधायक अश्विन जोशी, कांग्रेस नेता शेख अलीम, राजेश चौकसे, चिंटू चौकसे, टंटू शर्मा, जीतू शर्मा, सर्वेश तिवारी आदि शामिल थे। विधायक संजय शुक्ला ने कलेक्टर को 5000 इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए एक ब्लैंक चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना संक्रमण के शिकार गंभीर मरीज इस इंजेक्शन की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं लेकिन शासन-प्रशासन यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है । मुझे 5000 इंजेक्शन बुलवा कर दे दीजिए । मैं गरीब मरीजों को यह इंजेक्शन फ्री में बांट दूंगा।

ऑक्सीजन की कमीं का भी उठाया मुद्दा।

विधायक शुक्ला ने इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमीं का मुद्दा भी प्रमुखता के साथ उठाया । उन्होंने कहा कि अस्पताल वाले परेशान हो रहे हैं। मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन हम उसकी आवश्यकता को पूरा नहीं कर पा रहे हैं । इस पर कलेक्टर ने कहा कि इंजेक्शन की उपलब्धता के बारे में बात करने के बाद वे बता देंगे। जहां तक ऑक्सीजन का मुद्दा है तो इसमें अभी स्थिति बहुत गंभीर है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके।

क्यों नहीं चल रहे हैं कैशलेस कार्ड।

बैठक में विधायक शुक्ला ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने मेडिक्लेम करवा रखा है उनके पास में कैशलेस इलाज के कार्ड हैं। इस समय पर कोई भी अस्पताल संचालक यह कार्ड स्वीकार नहीं कर रहा है । इस स्थिति के कारण मरीज और उसके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे को सुनते ही कलेक्टर ने कहा कि शुक्रवार को अस्पतालों के संचालकों की बैठक रखी गई है । बैठक में इस बारे में चर्चा की जाएगी। हर हालत में कैशलेस कार्ड पर इलाज शुरू करवाया जाएगा।

दवा बाजार में लाइन में लगे लोगों को विधायक ने करवाया नाश्ता।

इसके पूर्व सुबह के समय विधायक संजय शुक्ला दवा बाजार पहुंचे। उन्होंने दवा व्यापारियों से बातचीत की और रेमडेसीवीर इंजेक्शन की उपलब्धता में आ रही परेशानी के बारे में जानकारी ली। दवा बाजार की एकमात्र दुकान पर यह इंजेक्शन बेचा जा रहा है। उस दुकान पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी हुई थी। यह सभी लोग सुबह से ही लाइन में लगकर इंजेक्शन मिलने की उम्मीद से खड़े हुए थे। इन लोगों से भी विधायक ने भेंट कर उनसे चर्चा की। इसी दौरान विधायक शुक्ला ने नाश्ता- पानी बुलवाया और धूप में तपते हुए लाइन में लगे लोगों को वितरित किया। लोगों ने विधायक संजय शुक्ला की इस सहृदयता की सराहना की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *