कांग्रेस की सूची में राजूखेड़ी का नाम नहीं, इंदौर को लेकर असमंजस बरकरार

  
Last Updated:  April 13, 2019 " 03:30 pm"

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। 18 प्रत्याशियों की इस सूची में 3 नाम मप्र से भी हैं। हरियाणा के 6 और यूपी के 9 प्रत्याशियों के नाम इस सूची में हैं। मप्र के ग्वालियर से अशोक सिंह, भिंड से देवाशीष जरारिया और धार से दिनेश गिरवाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। सबसे चौकाने वाला नाम धार से ही सामने आया है। यहां से गजेन्द्रसिंह राजूखेड़ी का टिकट पक्का माना जा रहा था पर उनकी जगह दिनेश गिरवाल को उम्मीदवार बनाया गया।

कमलनाथ की चाल में नहीं फंसे ज्योतिरादित्य।

सुपर सीएम माने जाने वाले दिग्विजय सिंह को सीएम कमलनाथ ने अपने जाल में फांसकर भोपाल से प्रत्याशी बनवा दिया। वे अपने दूसरे प्रतिद्वंदी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी इंदौर सीट से लड़ाने की जुगत में लगे थे पर उनकी ये चाल कामयाब नहीं हो पाई। सिंधिया न केवल अपनी परंपरागत सीट गुना से ही टिकट ले आये बल्कि ग्वालियर और भिंड से भी अपने समर्थकों को टिकट दिलवा दिया।

इंदौर से प्रत्याशी की घोषणा फिर अटकी।

इंदौर को लेकर कांग्रेस की दुविधा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सीएम कमलनाथ के तमाम प्रयासों के बाद भी कोई सेलिब्रिटी इंदौर से लड़ने को तैयार नहीं है। सिंधियाजी को लेकर चला दांव भी फेल हो गया। ले- देकर फिर से पंकज संघवी का नाम टिकट की दौड़ में सबसे आगे आ गया है, हालांकि वे भी एक बार लोकसभा का चुनाव सुमित्रा महाजन से हार चुके हैं। संघवी के अलावा कोई और नाम फिलहाल कांग्रेस के पास नजर नहीं आता, ऐसे में देखना यही है कि उनके टिकट का ऐलान कब होता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *