कार्यकर्ताओं पर प्रकरण दर्ज किए जाने के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  July 7, 2022 " 09:28 pm"

हमारे कार्यकर्ताओं को हाथ लगाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

विधायक संजय शुक्ला ने दी चेतावनी।

इंदौर : इंदौर नगर निगम के चुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान के बाद पुलिस द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए जाने के विरोध में गुरुवार को कांग्रेस जनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने दो टूक शब्दों में चेतावनी दी कि हमारे कार्यकर्ताओं को हाथ लगाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देंगे ।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लादे गए झूठे मुकदमे।

बड़ी संख्या में कांग्रेसजन पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा के डेली कॉलेज के सामने स्थित कार्यालय पर पहुंचे और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस द्वारा झूठे मुकदमे दर्ज किए जाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते हुए कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी और विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि नगर निगम का चुनाव कांग्रेस ने शांतिपूर्ण तरीके से लड़ा । इंदौर की जनता जो फैसला दे रही थी उससे भाजपा के नेता बौखला रहे थे । इन नेताओं ने अपनी बौखलाहट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया और उनके साथ मारपीट की । इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस हाथ बांधकर खड़े होकर देखती रही । बाद में पुलिस ने कांग्रेस जनों पर ही झूठे मुकदमे दर्ज कर लिए।

विधायक के बेटे के खिलाफ नहीं की गई कार्रवाई।

उन्होंने पुलिस आयुक्त के सामने कहा कि विधायक का बेटा मतदान केंद्र में घुसकर कांग्रेस के कार्यकर्ता सुनील सोलंकी को पीट रहा है, उसका वीडियो मौजूद है उसके बाद भी विधायक के बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया । जब हम लोग थाना छ्त्रीपुरा पर मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे तो टीआई थाना छोड़कर चले गए। शुक्ला ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 2 में कांग्रेस के नेता राजू भदोरिया के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। वहां भाजपा के नेताओं को चुनाव में अपनी हार नजर आ रही है, इसलिए यह मुकदमा दर्ज कराया गया । इसी तरह अनवर कादरी के खिलाफ भी पुलिस ने झूठा मुकदमा दर्ज किया है । उन्होंने आयुक्त से इन मामलों में कार्रवाई की मांग की ।

इस मौके पर इंदौर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पूर्व विधायक अश्विन जोशी ,वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोलू अग्निहोत्री और पिंटू जोशी ने भी अपनी बात रखी।
कांग्रेस जनों ने इस संबंध में पुलिस आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा ।

पुलिस आयुक्त हरि नारायणचारी मिश्र ने बाद में मीडिया कर्मियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेसजनों द्वारा जिन तथ्यों की ओर ध्यान दिलाया गया है, उनको जांच में शामिल किया जाएगा। विधायक के बेटे के द्वारा की गई मारपीट के मामले में उन्होंने कहा कि पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *