कार से अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ाया

  
Last Updated:  November 1, 2022 " 07:44 pm"

पुलिस के लगातार पीछा करने पर कार छोड़कर भागे अंतर्राज्यीय तस्कर गिरोह के बदमाश।

शातिर बदमाशों द्वारा आर्म्स तस्करी के पहले ही, क्राइम ब्रांच की कार्रवाई में 40 अवैध फायर आर्म्स (पिस्टल), 36 मैगजीन, 05 जिंदा कारतूस एवं 01 कार जब्त।

हरियाणा की बताई गई है जब्त कार।

अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध आर्म्स तस्करी सहित विभिन्न धाराओं में थाना अपराध शाखा में अपराध पंजीबद्ध।

इंदौर : क्राइम ब्रांच इंदौर की टीम ने मुखबिर की सूचना पर मानपुर से होते हुए राऊ चौराहे होकर एक i20 कार में ले जाई जा रही अवैध हथियारों की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस आयुक्त इंदौर महानगर, हरिनारायण चारी मिश्र ने नए पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता के जरिए ये जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त यातायात प्रबंधन महेश चंद्र जैन और और अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध शाखा गुरुप्रसाद पाराशर भी इस दौरान मौजूद रहे।

पुलिस द्वारा लगातार पीछा करने पर कार छोड़कर भागे बदमाश।

पुलिस आयुक्त श्री मिश्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने राऊ गोल चौराहे पर नाकाबंदी कर आरोपियों की कार को रोकने की कोशिश की तो कार सवार बदमाशों ने पुलिस की घेराबंदी, कार न रोकते हुए शासकीय वाहन को सामने से टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया और वापस मानपुर की ओर भागे, जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा उनका पीछा किया गया। लगातार पीछा करते पुलिस की घेराबंदी को देखते हुए बदमाश पुनः खलघाट की ओर लौटे। खलघाट बेरियर पर पुनः उक्त बदमाशों को रोकने के लिए नाकाबंदी की गई। बदमाश फिर से शासकीय वाहन और बेरीकेट्स को टक्कर मारकर भाग निकले। पुलिस लगातार उनका पीछा करती रही। पुलिस कंट्रोल रूम की मदद से संबंधित थाना बड़वाह,धामनोद एवं सनावद थानों की पुलिस को भी बदमाशों की घेराबंदी के लिए लगाया गया। पुलिस का शिकंजा कसते देख बदमाशों ने सनावद थाने के खुदगांव क्षेत्र में गाड़ी छोड़ दी और घने जंगल की ओर भाग निकले। जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाने पर आरोपियों की i20 कार बरामद हुई। कार की तलाशी लेने पर कार में अवैध पिस्टल, मैगजीन और जिंदा कारतूस मिले।

हथियारों का मिला जखीरा।

पुलिस आयुक्त मिश्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच टीम द्वारा कार से 40 अवैध फायर आर्म्स, 36 मैगजीन, 05 जिंदा कारतूस जब्त किए गए। कार भी जब्त कर थाना अपराध शाखा में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 353,427,34 भादवि एवं 25,27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपियों के गिरफ्तारी हेतु प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि सिकलीगरो और आर्म्स तस्करों के विरुद्ध क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा वर्ष 2022 में कुल 35 प्रकरणों में 73 आरोपियों से 189 अवैध फायर आर्म्स, 767 कारतूस, 590 अधबनी बैरल, 36 मैगजीन सहित अवैध हथियार बनाने के औजार व सामग्री बरामद की जा चुकी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *