कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सेठी अस्पताल को किया अपग्रेड, बच्चों और महिलाओं का होगा इलाज

  
Last Updated:  July 2, 2021 " 11:54 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को इंदौर आकर विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस दौरान वे पीसी सेठी अस्पताल पहुंचकर वहां कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों और उनकी माताओं के लिए किए गए इंतजामों का जायजा लेंगे।
सीएम के दौरे के पूर्व क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय शुक्रवार को सेठी अस्पताल पहुंचे और तमामं व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर किए जा रहे इंतजामों से अवगत कराया। विधायक विजयवर्गीय ने अस्पताल में घूमकर सभी इंतजामों का निरीक्षण किया।

250 बिस्तरों में तब्दील किया जा रहा अस्पताल।

अस्पताल के अवलोकन के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बच्चों को खतरे की आशंका बताई जा रही है। इसको देखते हुए महिलाओं और बच्चों के बेहतर इलाज के लिए पीसी सेठी अस्पताल की बिस्तर क्षमता 100 से बढाकर 250 की जा रही है। उपचार के तमाम अतिरिक्त संसाधन यहां जुटाए जा रहे हैं।

आईसीयू की क्षमता बढाकर की गई 50

आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि सेठी अस्पताल के आईसीयू की क्षमता बढाकर 15 से 50 बिस्तरों की कर दी गई है। बच्चों के वार्ड कार्टून कैरेक्टर और अन्य चित्रों से सजाए गए हैं।

अधिक क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित।

सेठी अस्पताल के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि भविष्य की जरूरत को देखते हुए 960 लीटर प्रति मिनट की क्षमता का प्लांट यहां लगाया जा रहा है। अगले 8 दिन में यह प्रारम्भ हो जाएगा। इसी के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था भी रहेगी। सर्वसुविधायुक्त मोबाइल आईसीयू का प्रबंध भी यहां किया जा रहा है।

एमवायएच में होंगे ऑपरेशन।

विधायक आकाश विजयवर्गीय के मुताबिक पीसी सेठी को कोविड अस्पताल बनाए जाने पर यहां होनेवाले ऑपरेशन एमवायएच में होंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *