कोरोना ने छोटा किया अहंकारी रावण का कद, दशहरा मैदान पर 21 फ़ीट के रावण का होगा दहन

  
Last Updated:  October 25, 2020 " 02:40 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण ने लोगों की दिनचर्या के साथ त्योहारों की रौनक को भी फीका कर दिया है। विजय पर्व दशहरा की भी वो धूम नजर नहीं आ रही जो प्रति वर्ष होती थी। आसमान की ऊंचाई नापते रावण का कद भी इस बार बौना हो गया है। दशहरा मैदान पर महज 21 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन होगा।
दशहरा महोत्सव समिति के संयोजक सत्यनारायण सलवाडिया और अध्यक्ष पिंटू जोशी ने बताया कि रामबाग स्थित गणेश कॉलोनी में कलाकार हीरालाल सलवाडिया , दिनेश जारवाल ,प्रवीण हरगांवकर और अरुण माहेश्वरी ने बांस की कीमची, कपड़े ,कागज और सुतली से रावण के पुतले का निर्माण किया है। रावण दहन रविवार को शाम 7 बजे होगा।
नारायणसिंह यादव और प्रेमस्वरूप खंडेलवाल ने बताया कि इस बार शोभायात्रा भी नहीं निकलेगी। प्रतीकस्वरूप श्रीराम ,लक्ष्मण रावण दहन करेगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए 50 वर्ष पुरानी परम्परा का केवल निर्वाह भर किया जा रहा है। लोगो से अपील की गई है कि वे सोशल डिस्टेंसिग का पालन करे और ऑनलाइन रावण दहन देखें ।
गौरतलब है कि समिति पूर्व में 111 फीट ऊंचा रावण का पुतला बनाती रही है। साथ में 250 फीट ऊंची लंका का निर्माण किया जाता रहा है। महूनाका चौराहा से कार्यक्रम स्थल तक भव्य शोभा यात्रा भी निकलती थीं।लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते ये शोभायात्रा नहीं निकलेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *