कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालात और मौतों की जिम्मेदार बीजेपी सरकार है- कमलनाथ

  
Last Updated:  May 5, 2021 " 06:35 pm"

इंदौर : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि मप्र में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों के लिए बीजेपी की शिवराज सरकार जिम्मेदार है। तीन माह पहले ही कोरोना की दूसरी लहर को लेकर वैज्ञानिक और विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे थे, मीडिया रिपोर्ट्स भी इस ओर इशारा कर रही थीं। बावजूद इसके बीजेपी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए। यही कारण है कि हालात इतने खराब हैं। जनता अब सरकार के नहीं भगवान के भरोसे है। छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ के साथ इंदौर आए कमलनाथ विमानतल पर मीडियाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे।

छुपाए जा रहे मौत के आंकड़े।

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि इंदौर जैसे बड़े शहर में रोज कितने ही लोगों की मौत कोरोना से हो रही है, लेकिन वास्तविक आंकड़ों को छुपाया जा रहा है। हकीकत छुपाने से कोरोना जाने वाला नहीं है। कमलनाथ ने कहा कि महज 10 से 15 फ़ीसदी ही टेस्टिंग हो रही है। जिनकी टेस्टिंग नहीं हो रही, वो कोरोना फैला रहे हैं। कोरोना की जांच रिपोर्ट भी 4-5 दिन में मिल रही है।

बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन के लिए मची है मारामारी।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में बेड नहीं है, ऑक्सीजन की मारामारी है। रेमडेसीवीर के लिए लाइन लगी हुई है। लोग भटक रहे हैं पर उन्हें इलाज नहीं मिल रहा। कमलनाथ ने कहा कि मार्च तक देश से ऑक्सीजन और रेमडेसीवीर का निर्यात हो रहा था। देश और प्रदेश सरकार की लापरवाही से ही हालात बिगड़े।

वैक्सीन है नहीं और घोषणा कर दी।

कमलनाथ ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि बंगाल चुनाव के आखरी चरण में युवाओं को लुभाने के लिए वैक्सीन लगाने की घोषणा कर दी गई, जबकि वैक्सीन है ही नहीं। यह कलाकारी की राजनीति अब बहुत हो गई।

जनता सच्चाई जानें, सच्चाई का साथ दें।

कमलनाथ ने मप्र के किसान, नौजवान, व्यापारी, गरीब वर्ग, मजदूर और आम लोगों से अपील की कि वे सच्चाई को देखें, पहचाने और सच्चाई का साथ दें।

प्रदेश की जनता की पूरी सेवा कर रहा हूँ।

कमलनाथ ने दावा किया कि वे प्रदेश की जनता की हरसम्भव सेवा कर रहे हैं। ऑक्सीजन और रेमडेसीवीर को लेकर उन्होंने सभी संबंधित कम्पनियों से बात की और उनकी आपूर्ति बढ़वाई । जहां से भी खबर आती है, वे मदद पहुंचाने का प्रयास करते हैं।

बीजेपी के लोग ही कर रहे कालाबाजारी।

कमलनाथ ने आरोप लगाया कि प्रशासन ही बीजेपी नेताओं को रेमडेसीवीर इंजेक्शन उपलब्ध करा रहा है। वे लोग ही इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे हैं।

ममता बनर्जी को दिया मप्र आने का निमंत्रण।

कमलनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को उन्होंने मप्र आने का निमंत्रण दिया है। जल्दी ही वे यहां आएंगी। बंगाल में चुनाव बाद हो रही हिंसा पर कमलनाथ का कहना था कि हिंसा कहीं भी हो, यह ठीक नहीं है।

दमोह की जनता ने सौदेबाजी को नकारा।

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर उन्होंने कहा कि इसका श्रेय वहां की जनता को जाता है। दमोह की जनता ने सौदेबाजी की राजनीति को नकार कर सच्चाई का साथ दिया है।

इसके पूर्व इंदौर विमानतल पर कमलनाथ ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ,पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ,विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल ,शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ,जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव और शेख अलीम से इंदौर के वर्तमान हालातों पर चर्चा की। कांग्रेस नेताओं ने उन्हें इंदौर की वर्तमान स्थिति की बिंदुवार जानकारी दी।
यहां से कमलनाथ झाबुआ पहुंचे, जहां उन्होंने स्व. विधायक कलावती भूरिया को श्रद्धासुमन अर्पित किए। कलावती भूरिया का हाल ही में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *